5-प्वाइंट न्यूज़ : LG का केजरीवाल पर राष्ट्रपिता के 'असम्मान' का आरोप - 5 खास बातें

5-प्वाइंट न्यूज़ : LG का केजरीवाल पर राष्ट्रपिता के 'असम्मान' का आरोप - 5 खास बातें

2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे थे...

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने CM अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों पर 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के प्रति 'असम्मान' प्रकट करने का आरोप लगाया है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. केजरीवाल को लिखे पत्र में उपराज्यपाल ने कहा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, PM नरेंद्र मोदी मौजूद थे, लेकिन दोनों स्मारकों में न CM और न ही उनका कोई मंत्री मौजूद था.

  2. वी.के. सक्सेना ने रविवार को राजघाट और विजय घाट पर केजरीवाल और दिल्ली के अन्य मंत्रियों की अनुपस्थिति को 'अस्वीकार्य' करार दिया.

  3. AAP ने एक बयान में कहा, केजरीवाल कई वर्षों से हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं. CM उस दिन गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके.

  4. AAP ने आरोप लगाया, अहमदाबाद में PM के कार्यक्रम में कुर्सियां खाली थीं, इसलिए PM गुस्से में हैं, और यह पत्र उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर लिखा है.

  5. इस मामले में दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल को रंग बदलने की पुरानी आदत है.