सिद्धू मूसेवाला के 29वें जन्मदिन पर मां ने लिखा इमोशनल लेटर - 'बेटा मुझे पता होता तो...'

आज अगर सिद्धू मूसेवाला जिंदा होते तो अपना 29वां बर्थडे मना रहे होते. इस मौके मां चरण कौर ने उन्हें याद कर एक इमोशनल लेटर लिखा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सिद्धू मूसेवाला और उनकी मां
नई दिल्ली:

सिद्धू मूसेवाला अगर जिंदा होते तो आज यानी कि 11 जून को वो 29 साल के हो गए होते. आज के दिन उनकी मां चरण कौर ने उन्हें याद किया और इंस्टाग्राम पर एक बेहद इमोशनल नोट लिखा. उन्होंने लिखा, जन्मदिन मुबारक हो बेटा. आज के दिन जब मैंने पहली बार तुम्हें गोद में लिया था तो मेरी सारी मन्नतें...सारी दुआएं और सपने पूरे हो गए थे. जब तुम्हें सीने से लगाया तो एक अलग ही अहसास हुआ. अकाल पुरख ने मुझे एक बेटा दिया था. तुम्हें बहुत सारा प्यार और आशीर्वाद. मुझे उम्मीद है कि तुम्हें पता होगा कि तुम्हारे छोटे-छोटे पैरों में हल्की लाली थी उन्हें क्या पता था कि ये छोटे-छोटे कदम गांव में बैठे-बैठे पूरी दुनिया घूमेंगे. अपनी मोटी आंखों से तुम सच देखोगे और उसे पहचानोगे. उन्हें नहीं पता था कि तुम पंजाब की जनरेशन को दुनिया की एक अलग तस्वीर दिखा रहे हो. 

खुद को एक भाग्यशाली मां कहने वाली चरण कौर ने लिखा, बेटा अगर तुम्हारे जन्म के समय अकाल पुरख मुझे बता देते कि तुम समाज को धर्म और सच्चाई की राह पर चलने की प्रेरणा दोगे...तो मैं तुम्हारे हिस्से में आई साजिश और हमले अपनी किस्मत में लिख देती. आज तुम मेरे आसपास नहीं लेकिन मुझे हर वक्त ऐसा लगता है कि तुम मेरे पास ही हो. तुम जहां भी हो हमेशा खुश रहो बेटे. तुम्हारे जन्मदिन पर मेरी यही दुआ है. आज मैं तुम्हें बहुत याद कर रही हूं.

Advertisement

किसने की थी सिद्धू मूसेवाला की मौत की साजिश?

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला पर 29 मई को जानलेवा हमला हुआ था. हमलावरों ने मूसेवाला पर 12 राउंड फायरिंग की थी. उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. पुलिस चार्जशीट के मुताबिक हत्या के पीछे गोल्डी बरार की साजिश थी. हमलावर काफी दिन से सिद्धू मूसेवाला पर नजर गड़ाए थे. 28 मई को जैसे ही उन्हें खबर लगी कि मूसेवाला की सुरक्षा वापस ले ली गई है उन्होंने 29 मई को ही उन पर हमला कर दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kushinagar में बाढ़ से बिगड़ते हालात, NDRF की टीम ने 70 लोगों को बचाया