विदेश में कभी गाड़ी धोने का काम करता था ये पंजाबी सिंगर, एक गाने ने बनाया रातोंरात सुपरस्टार, बॉलीवुड में भी है जलवा

Jassie Gill: बापू जमींदार, निकले करंट जैसे गाने सुनकर आपको भी फेमस पंजाबी सिंगर जस्सी गिल जहन में आते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जस्सी गिल को ये सफलता हासिल करने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पंजाबी सिंगर जस्सी गिल ने खूब किया है स्ट्रगल
नई दिल्ली:

पंजाबी इंडस्ट्री में जब भी किसी वर्सेटाइल सिंगर और एक्टर का जिक्र होता है, तो इसमें जस्सी गिल (Jassie Gill) का नाम जरूर आता है. उनका पूरा नाम जसदीप सिंह गिल है, जो न सिर्फ पंजाबी इंडस्ट्री के फेमस कलाकार हैं बल्कि बॉलीवुड में भी उनके नाम का सिक्का चलता है. नेहा कक्कड़ से लेकर धनश्री वर्मा तक ये कई सिलेब्रिटीज के साथ म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जस्सी गिल को इतनी सफलता हासिल करने के पीछे कड़ा संघर्ष करना पड़ा. आइए आज हम आपको बताते हैं जस्सी गिल के इस संघर्ष के बारे में.

3 महीने तक धोते रहे लोगों की गाड़ियां 

पंजाबी सिंगर जस्सी गिल मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं, लेकिन उनकी बहन ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं. अपने करियर की शुरुआत से पहले जब जस्सी गिल अपनी बहन के पास ऑस्ट्रेलिया घूमने गए, तो वहां उन्हें गाड़ी धोने का काम तक करना पड़ा. उन्होंने 3 महीने तक लोगों की गाड़ियां साफ कीं और उसके बाद जो पैसे मिले उससे उन्होंने साल 2011 में अपना पहला गाना बैचमेट लॉन्च किया और इस गाने ने उन्हें रातों-रात सुपरस्टार बना दिया.

Advertisement

ऐसा रहा जस्सी गिल का करियर 

26 नवंबर 1988 को लुधियाना पंजाब में जन्में जस्सी गिल ने 2011 में बैचमेट से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने 2014 में अपना एल्बम चूड़ियां रिलीज किया. जस्सी गिल 2014 में मिस्टर एंड मिसेज 420 में भी नजर आ चुके हैं, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर पीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड से सम्मानित भी किया गया. अपने करियर के पीछे वो अपने एक टीचर को बहुत मानते हैं, क्योंकि जस्सी कभी भी गायक नहीं बनना चाहते थे, लेकिन कॉलेज के दिनों में उनके प्रोफेसर ने उनके गाने को सुना और उन्हें सिंगर बनने के लिए प्रोत्साहित किया, इसके बाद उन्होंने स्टेज पर गाना शुरू किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर