"मुझे फैसले लेने दें, वरना..." नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस नेतृत्व को दो टूक

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने दो टूक अंदाज में कहा है कि यदि उन्‍हें फैसले लेने की आजादी नहीं दी गई तो वे किसी को नहीं बख्‍शेंगे.

Advertisement
Read Time: 11 mins

चंडीगढ़:

Punjab: अपने सलाहकारों से संबंधित विवादों को लेकर कांग्रेस हाईकमान के अल्‍टीमेटम से परेशान पंजाब (Punjab) प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)ने दो टूक अंदाज में कहा है कि यदि उन्‍हें फैसले लेने की आजादी नहीं दी गई तो वे किसी को नहीं बख्‍शेंगे. पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के  'असहमति' वाले सुरों के बीच राज्‍य कांग्रेस प्रमुख बनाए गए सिद्धू ने कहा, 'मैंने हाईकमान से फैसले लेने की इजाजत देने को कहा है. मैं सुनिश्चित करूंगा कि कांग्रेस राज्‍य में अगले दो दशक तक समृद्ध रहे. नहीं तो ईंट से ईंट बजा दूंगा.'  पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं . 

'सलाहकार बर्खास्त करें, वरना मैं कर दूंगा', नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस प्रभारी का अल्टीमेटम

बीजेपी से कांग्रेस में पहुंचे नवजोत सिद्धू के इस ऐलान पर पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat)ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने कहा, 'मीडिया की अटकलों के आधार पर मैं उनसे सवाल नहीं करता.. मैं बयान के संदर्भ को देखना चाहूंगा. वे पार्टी प्रमुख (राज्‍य में) हैं, उनके अलावा निर्णय कोई और नहीं ले सकता. ' वैसे अमृतसर की एक सभा में दी गई इस 'धमकी' को उनके (रावत के ) इस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राज्‍य कांग्रेस प्रभारी ने सिद्धू को सलाहकारों को हटाने का दबाव बनाया था. सलाहकारों के बयान के मुद्दे पर हरीश रावत ने कहा था कि नवजोत सिंह को अपने सलाहकारों को बर्खास्त कर देना चाहिए और अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो पार्टी उन्हें बर्खास्त कर देगी. NDTV से बात करते हुए हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस के नए प्रमुख को स्पष्ट संदेश दिया था. रावत का यह संदेश मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ विद्रोह के एक नए विस्फोट के बाद आया था. उन्होंने सिद्धू के सलाहकारों की टिप्पणी को गलत मानसिकता वाला करार दिया था.

पंजाब कांग्रेस संकट के लिए नवजोत सिद्धू जिम्मेदार : अमरिंदर सिंह की पत्नी ने कहा

सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली ( Malvinder Singh Mali) ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है. अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियां बटोरने वाले माली ने एक प्रेस बयान जारी करके इस्‍तीफे की जानकारी दी. प्यारे लाल गर्ग और मालविंदर माली हाल ही में सिद्धू की टीम में शामिल हुए थे.  एक पोस्ट में मालविंदर माली ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दोनों अवैध रूप से कश्मीर पर कब्जाधारी हैं.माली ने कथित तौर पर दावा किया था कि ‘‘ कश्मीर, कश्मीरी लोगों का देश है'' जबकि एक अन्य सलाहकार प्यारे लाल गर्ग ने पाकिस्तान की आलोचना करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की निंदा की थी.

Advertisement


 

Topics mentioned in this article