पंजाब के मुख्यमंत्री ने 5,714 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नियुक्ति पत्र सौंपा

रक्षाबंधन के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री की कलाई पर ‘राखी’ बांधी. मान ने भरोसा दिया कि राज्य सरकार आगामी दिनों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के कल्याण के लिए कदम उठाएगी ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें अपना काम करने के दौरान कोई परेशानी नहीं हो.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत कार्य करने के लिए 5,714 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. अमृतसर स्थित गुरु नानक देव विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि बच्चों के पूर्ण विकास में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है.

रक्षाबंधन के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री की कलाई पर ‘राखी' बांधी. मान ने भरोसा दिया कि राज्य सरकार आगामी दिनों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के कल्याण के लिए कदम उठाएगी ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें अपना काम करने के दौरान कोई परेशानी नहीं हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य में 35 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी दी है. उन्होंने कहा कि भर्ती की प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी है और योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई. उन्होंने कहा कि महिलाएं और लड़कियां हर क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित कर रही हैं और राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह लड़कियों की शिक्षा और उनके रोजगार के लिए नए रास्ते खोलकर उन्हें सशक्त बनाए.

मान ने कहा कि उनकी मां संगरूर स्थित अपने पैतृक गांव में रहना पसंद करती हैं और उन्हें अपनी मां से मिले 40 दिन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन इससे पंजाब की सेवा करने के पथ से वह विचलित नहीं होते क्योंकि राज्य की बुजुर्ग महिलाएं उनकी मां हैं और उनका आशीर्वाद उनके साथ है.

ये भी पढ़ें:-

मणिपुर : हिंसा के बीच फंसे मुस्लिम समुदाय ने दोनों पक्षों से की शांति की अपील

हरियाणा के दूसरे हिस्सों में दिखने लगा नूंह हिंसा का असर, मुस्लिमों के बहिष्कार के लिए जारी हो रहे फरमान

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द