चंडीगढ़ हैंड ग्रेनेड हमला: रिटायर एसपी थे निशाने पर, जांच के दौरान पुलिस ने किया दावा

इस मामले में अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी पर एजेंसियों को शक है. साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चंडीगढ़:

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में एक कोठी में बुधवार को एक ऑटो से आए कुछ लोगों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला किया था. जिससे घर के टूट गए थे. हाउस नंबर 575 में घर का शीशा टूट जाने की बात सामने आई थी. घटना में किसी को चोट नहीं लगी थी. अब इस मामले में जांच के दौरान दावा किया गया है कि इस घटना में निशाने पर पंजाब के रिटायर SP (Retired SP of Punjab) थे. वो आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच कर चुके हैं.

इस मामले में अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी पर एजेंसियों को शक है. साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी और इसी कोठी की रेकी की गई थी लेकिन प्लान फेल हो गया था. 

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एजेंसियों को इनपुट मिला है की पाकिस्तान में बैठा गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और USA में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने हांथ मिला लिया है और दोनों मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक शक है की पाकिस्तान में बैठे रिंदा और USA में बैठे हैप्पी पचिया ने चंडीगढ़ में कोठी में हैंड ग्रेनेड अटैक को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलवाया है.  सूत्रों के मुताबिक शूटर्स और उनके हैंडलर्स को ये जानकारी ही नहीं थी की पूर्व एसपी साल 2023 में अपनी हत्या की साजिश के खुलासे के बाद ये कोठी छोड़ कर चले गए हैं. वो ये मानकर चल रहे थे की कोठी में अब भी पूर्व एसपी रह रहे हैं इसलिए अटैक करवाया गया. 

Advertisement

एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि पुलिस को शाम 5.30 बजे सूचना मिली की कोठी नंबर 575 पर कोई जलती हुई छोटी चीज फेंकी गई है. वह बहुत जोरदार आवाज़ के साथ फट गई. शिकायतकर्ताओं के 112 कॉल आये थे. उन्होंने बताया कि ऑटो में सवार दो लोगों ने कोठी पर ग्रेनेड फेंका था.  उन्होंने कहा, "जब हम पहुंचे तो दिखा कि यह कोई छोटी चीज थी जो दबाव से फटी थी. वह एक छोटा सा विस्फोट था. भगवान की कृपा से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ." पुलिस ने बताया कि खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है. कुछ गमले जो गार्डन में रखे हुए थे, उन्हें भी नुकसान हुआ है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

पहले बाइक से घसीटा, फिर दिल में घोंप दिया चाकू, पंजाब में 22 साल के युवक की बेरहमी से हत्या

Advertisement
Topics mentioned in this article