दिल झकझोर कर रख देंगी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ये तस्वीरें

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गये. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.
    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गये. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.
  • Advertisement
  • बताया जा रहा है कि उरी अटैक के बाद यह पहला सबसे बड़ा आतंकी हमला है. इस हमले पर कई नेताओं ने दुख जताया है, साथ ही राहुल गांधी ने भी शोक व्यक्त किया है. सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ.
    बताया जा रहा है कि उरी अटैक के बाद यह पहला सबसे बड़ा आतंकी हमला है. इस हमले पर कई नेताओं ने दुख जताया है, साथ ही राहुल गांधी ने भी शोक व्यक्त किया है. सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ.
  • पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि भारत का नागरिक होने के नाते इन कायरतापूर्ण हमलों को लेकर मेरा ख़ून खौल रहा है. सीआरपीएफ के बहादुर जवानों ने पुलवामा में अपनी जान क़ुर्बान कर दी. मैं उनकी क़ुर्बानी को सलाम करता हूं और वादा करता हूं कि हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा.
    पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि भारत का नागरिक होने के नाते इन कायरतापूर्ण हमलों को लेकर मेरा ख़ून खौल रहा है. सीआरपीएफ के बहादुर जवानों ने पुलवामा में अपनी जान क़ुर्बान कर दी. मैं उनकी क़ुर्बानी को सलाम करता हूं और वादा करता हूं कि हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा.
  • पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. हताहतों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है.
    पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. हताहतों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है.
  • Advertisement
  • धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है.  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाकिस्‍तान समर्थित जैश-ए-मोहम्‍मद ने इस हमले को अंजाम दिया. मैं इस देश के लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.
    धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाकिस्‍तान समर्थित जैश-ए-मोहम्‍मद ने इस हमले को अंजाम दिया. मैं इस देश के लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.
  • पुलवामा आतंकी हमले पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की और आतंकी हमले की निंदा करते हुए अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त कीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, पूरा देश आतंकी और बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है.
    पुलवामा आतंकी हमले पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की और आतंकी हमले की निंदा करते हुए अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त कीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, पूरा देश आतंकी और बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है.
  • पुलवामा आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की और राज्य की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बिहार में शुक्रवार का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया.
    पुलवामा आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की और राज्य की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बिहार में शुक्रवार का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया.
  • Advertisement