Arshad Nadeem: अरशद नदीम के गोल्डन थ्रो पर वसीम अकरम के एक लाईन के पोस्ट ने मचाई हलचल

Wasim Akram on Arshad Nadeem: 2016 के बाद यह पहला मौका है जब अरशद ने नीरज के खिलाफ जीत हासिल की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
W

Wasim Akram on Arshad Nadeem Win Gold: पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो का फाइनल बेहद रोमांचक रहा. पाकिस्तान के अरशद नदीम (92.97 मीटर) ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जबकि सीजन के अपने बेस्ट थ्रो के साथ नीरज चोपड़ा (89.45) को गुरुवार रात सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर के साथ ब्रॉन्ज जीता. अरशद ने दो बार 90 मीटर का आंकड़ा पार कर एक विशाल ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया, जो नॉर्वे के एंड्रियास थोरकिल्ड्सन (बीजिंग 2008 में 90.57 मीटर) के नाम था.

अरशद नदीम के ऐतिहासिक जीत पर वसीम अकरम ने कहा

अविश्वसनीय उपलब्धि अरशद नदीम आपने सूखे को खत्म किया है और पाकिस्तान को गौरवान्वित किया है. 92.97 मीटर का थ्रो हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो गया. इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए आपको बधाई.

अरशद की यह पदक बार्सिलोना 1992 के बाद पाकिस्तान का पहला ओलंपिक पदक है. साथ ही, अरशद का पदक ओलंपिक में किसी पाकिस्तानी एथलीट द्वारा जीता गया पहला व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक भी है. नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92 . 97 मीटर का लगाया. उन्होंने छठा और आखिरी थ्रो 91.79 मीटर का लगाया. पिछला ओलंपिक रिकॉर्ड नॉर्वे के आंद्रियास टी के नाम था जिन्होंने 2008 में बीजिंग खेलों में 90.57 मीटर का थ्रो फेंका था.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article