"मैं संन्यास लेना चाहता था लेकिन..." ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद NDTV से बोले रोहन बोपन्ना

Rohan Bopanna Interview on NDTV: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने शनिवार को यहां मैथ्यू इबडेन के साथ मिलकर सिमोन बोलेली और आंद्रिया वावासोरी की जोड़ी पर शानदार जीत से आस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
R

Rohan Bopanna Interview on NDTV: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने शनिवार को यहां मैथ्यू इबडेन के साथ मिलकर सिमोन बोलेली और आंद्रिया वावासोरी की जोड़ी पर शानदार जीत से आस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया. इससे वह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये. दूसरी वरीय बोपन्ना-इबडेन की जोड़ी ने एक घंटे 39 मिनट तक चले फाइनल में इटली की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी पर 7-6(0) 7-5 से जीत दर्ज की. इससे पहले लिएंडर पेस और महेश भूपति ही भारत के लिए पुरुष टेनिस में मेजर खिताब जीत पाये हैं जबकि सानिया मिर्जा ने महिला टेनिस में यह उपलब्धि हासिल की है.

आस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल खिताब जीतने के बाद रोहन बोपन्ना  ने NDTV से बात की और कहा कि एक समय उन्होंने संन्यास लेने का मन बना लिया था लेकिन परिवार वालों को सपोर्ट ने उन्हें इससे बाहर आने का हौसला दिया और देखिए आज मैंने आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीत लिया है. रोहन ने इसके लिए अपने परिवार का शुक्रिया अदा किया है. 

आस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल  का खिताब जीतने वाले रोहन बोपन्ना ने आगे कहा, "यह एक गौरवपूर्ण क्षण रहा, अविश्वसनीय..बस इतना ही कि अब सारा दबाव कंधे से हट गया है. जब हमने मैच प्वाइंट पूरा किया तो शरीर अपने आप जमीन पर गिर गया. व्यक्तिगत लक्ष्य के लिहाज से यह बड़ी राहत थी.' मैं लंबे समय से इसे हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं. सबसे बड़ी बात तो यह है कि मैंने कभी हार नहीं मानी. कई बार ऐसा हुआ जब मैं रुकना चाहता था लेकिन मेरे आसपास अच्छे लोग थे जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि कठिन समय में रुकना वास्तव में ऐसा करने का सही तरीका नहीं है"

Advertisement

बोपन्ना ने एनडीटीवी के साथ एक इंटरव्यू में कहा, "मैं वास्तव में अपनी वाइफ सुप्रिया और अपने कोच को मेरे साथ रहने और इस यात्रा में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं. यह जीत उतनी ही है उनकी है जितनी मेरी है."

Advertisement

रोहन बोपन्ना की टॉप 5 उपलब्धियां (Top 5 achievements of Rohan Bopanna )

ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल 2024

रोलैंड गैरोस मिश्रित युगल 2017

एटीपी 1000 मास्टर्स खिताब हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

विश्व नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज़ टेनिस खिलाड़ी

 यूएस ओपन 2010 फाइनल

Featured Video Of The Day
Rafael Nadal Retires: 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने किया संन्यास का ऐलान
Topics mentioned in this article