Vinesh Phogat: "पूरी जिंदगी की कमाई...", रक्षाबंधन पर विनेश ने भाई को बांधी राखी, गिफ्ट में मिला 500 के नोट की गड्‌डी, Video

Raksha Bandhan 2024 Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने अपने भाई को रक्षाबंधन के अवसर पर राखी भी बांधी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
V

Raksha Bandhan 2024 Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 से भारत लौटने के बाद से विनेश फोगाट को हर तरफ से प्यार मिल रहा है. महिलाओं की 50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल में अयोग्य घोषित होने के कारण विनेश शनिवार को भारत लौटीं. नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ था. बबली के रास्ते में हजारों लोगों ने उनका स्वागत किया, जहां विनेश का परिवार रहता है. सोमवार को विनेश फोगाट ने अपने भाई को रक्षाबंधन के अवसर पर राखी भी बांधी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में विनेश को 500 रुपये के नोटों का बंडल पकड़े हुए देखा जा सकता है. वीडियो में विनेश को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि, "मैं करीब 30 साल की हूं. पिछले साल मेरे भाई ने मुझे 500 रुपये दिए थे. उसके बाद ये नोटों की गड्‌डी..उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी में सिर्फ इतना ही कमाया है जो उन्होंने मुझे दे दिया है."  इतना कहने के बाद विनेश हंसने लग जाती हैं. 

पेरिस ओलंपिक से स्वदेश लौटने पर हुए भव्य स्वागत से अभिभूत विनेश फोगाट ने कहा कि अगर वह अपने गांव बलाली से महिला पहलवानों को प्रशिक्षित करके उन्हें खुद से अधिक सफल बना सके तो यह उनके लिए गर्व की बात होगी. ओलंपिक में 50 किग्रा फाइनल में पहुंचने के बाद अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित की गईं विनेश का शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया.

विनेश ने अपनी अयोग्यता के खिलाफ खेल पंचाट में अपील की थी लेकिन उसके तदर्थ प्रभाग ने उसे खारिज कर दिया था. दिल्ली से अपने पैतृक गांव बलाली तक के रास्ते में विनेश को उनके समर्थकों और खाप पंचायतों ने सम्मानित किया, उन्हें 135 किलोमीटर की दूरी पूरी करने में लगभग 13 घंटे का समय लगा। वह मध्य रात्रि के समय अपने गांव पहुंची। गांव वालों ने उनका पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8
Topics mentioned in this article