''2036 में जो ओलंपिक'', पीएम मोदी ने देशवासियों को दी खुशखबरी, हिंदुस्तान में होगा ओलंपिक?

PM Modi Independence Day 2024 Speech: नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी. इसके अलावा उन्होंने 2036 ओलंपिक को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

PM Modi Independence Day 2024 Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है कि वर्ष 2036 का ओलंपिक हिंदुस्तान की धरती पर हो. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के दौरान वहां उपस्थित ओलंपिक विजेताओं का उल्लेख किया.

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘आज हमारे साथ तिरंगे झंडे के नीचे वे नौजवान बैठे हैं जिन्होंने ओलंपिक की दुनिया में भारत का परचम लहराया है. मैं अपने देश के सभी खिलाड़ियों को 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बधाई देता हूं.'' उन्होंने कहा, ‘‘हम नए सपने, नए संकल्प और पुरुषार्थ के साथ नए लक्ष्यों की तरफ बढ़ेंगे.''

प्रधानमंत्री ने पैरा-ओलंपिक के लिए भी भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन ने साबित कर दिया कि भारत में बड़े से बड़े कार्यक्रम आयोजित करने की ताकत है.

मोदी ने कहा, ‘‘साथियों, हिंदुस्तान का सपना है कि 2036 में जो ओलंपिक हो, वह हिंदुस्तान की धरती पर हो. उसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं, आगे बढ़ रहे हैं.''

यह भी पढ़ें- पीआर श्रीजेश का कामयाब हो गया प्लान, तो हॉकी को भी मिलेगी क्रिकेट जैसी स्टारडम

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article