पीएम मोदी ने अभिनव बिंद्रा को खूब सराहा, कहा- 'ओलंपिक ऑर्डर' से सम्मानित किया जाना हर भारतीय के लिए गर्व की बात

PM Modi praised Abhinav Bindra: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की खूब प्रशंसा की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Abhinav Bindra

PM Modi praised Abhinav Bindra: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (24 जुलाई) को दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें ‘ओलंपिक ऑर्डर' से सम्मानित किया जाना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ‘ओलंपिक मूवमेंट' में बिंद्रा के उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें ओलंपिक ऑर्डर से सम्मानित किया है. पुरस्कार समारोह ओलंपिक के समापन से एक दिन पहले 10 अगस्त को पेरिस में 142वें आईओसी सत्र के दौरान आयोजित किया जाएगा.

मोदी ने ‘एक्स' पर पोस्ट पर पोस्ट करते कहा, 'अभिनव को ओलंपिक ऑर्डर से सम्मानित किया जाना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है. उन्हें बधाई. चाहे एथलीट के रूप में हो या आने वाले खिलाड़ियों के लिए एक संरक्षक के रूप में, उन्होंने खेलों व ओलंपिक मूवमेंट में उल्लेखनीय योगदान दिया है.'

बता दें 41 वर्षीय अभिनव बिंद्रा 10 मीटर एयर रायफल स्पर्धा में भारत के प्रमुख निशानेबाज हैं. उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों के दौरान व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को स्‍वर्ण पदक दिलाया था. जिसके बाद सरकार ने साल 2009 में उन्हें पद्म भूषण सम्मानित किया था. 

यह भी पढ़ें- Lovlina Borgohain Paris Olympics 2024: लवलीना से लोगों को क्यों है मेडल की उम्मीद? एक नजर में पढ़ें उनका अबतक का सफर
 

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary
Topics mentioned in this article