Paris Olympics 2024: आज भारत के खाते में आ सकते हैं 5 मेडल, अर्जुन और रमिता शूटिंग में इतिहास रचने के करीब, जानें पूरा शेड्यूल

India at Paris Olympics 2024: आज यानी 29 जुलाई को पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए मेडल की बारिश हो सकती है. आज इन खेलों में भारत को मेडल मिल सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में भारतीय दल सुपर मंडे के लिए तैयार है, पेरिस ओलंपिक में निशानेबाज मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है.  भाकर टोक्यो खेलों में पिस्टल में खराबी के कारण पदक से चूक गई थीं, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला मेडल दिला दिया है. सोमवार को  यानी आज भाकर फिर से एक्शन में दिखेंगी और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में पदक जीतकर अपने देश का नाम रोशन करने की कोशिश करेंगी.  निशानेबाज रमिता जिंदल और अर्जुन बाबूता भी अपने-अपने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में अच्छा परफॉर्मेंस कर भारत को मेडल दिलाने की हरसंभव कोशिश करने वाली हैं.  आज भारत के खाते में आ सकते हैं 5 मेडल.

शूटिंग, 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा (संभावित 2 मेडल):  दोपहर 12:45 बजे
निशानेबाजों की दो जोड़ियां, मनु भाकर-सरबजोत सिंह और रिदम सांगवान-अर्जुन चीमा सिंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन स्पर्धा में भाग लेंगी. क्वालीफिकेशन चरण से शीर्ष चार टीमें पदक दौर में पहुंचेंगी. 

Photo Credit: PTI

शूटिंग, 10 मीटर एयर राइफल महिला फाइनल (संभावित 1 मेडल):  दोपहर 1:00 बजे
रमिता जिंदल ने 10 मीटर एयर राइफल महिला स्पर्धा में फाइनल में जगह बनाने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. वह क्वालीफिकेशन दौर में 5वें स्थान पर रही थीं.  उनका फाइनल दोपहर 1:00 बजे IST से शुरू होगा. उम्मीद है कि रमिता भारत को एक ओर मेडल दिलाने में सफल रहेंगी. 

Advertisement

शूटिंग, 10 मीटर एयर राइफल पुरुष फ़ाइनल (संभावित 1 मेडल): दोपहर 3:30 बजे शुरू
भारत के अर्जुन बाबूता ने क्वालिफ़िकेशन राउंड में 7वें स्थान पर रहकर पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल फ़ाइनल में जगह बनाई है. उन्हें फ़ाइनल में शीर्ष तीन में जगह बनाने की उम्मीद होगी. पदक मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा

Advertisement

Photo Credit: PTI

तीरंदाजी, पुरुष टीम इवेंट (संभावित 1 मेडल): भारतीय समयानुसार शाम 5:45 बजे 
धीरज बोम्मादेवरा, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय जैसे बेहतरीन तीरंदाज़ों वाली भारतीय पुरुष टीम आज क्वार्टर फ़ाइनल में कोलंबिया या तुर्की से भिड़ेगी. अगर भारत जीतता है, तो तीनों पदक दौर में पहुंच जाएंगं. मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:45 बजे शुरू होगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल
Topics mentioned in this article