Paris Olympics 2024: "उसे केवल यही पसंद है...", पेरिस में रह रहीं मां ने किया लक्ष्य के डाइट प्लान का खुलासा

Paris 2024: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके लक्ष्य सेन पिचले करीब एक महीने से परिवार के साथ पेरिस में रह रह हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
L
पेरिस:

भारत के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने बुधवार को ग्रुप एल मैच में विश्व नंबर 4 और मौजूदा ऑल-इंग्लैंड चैंपियन इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराकर पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल बैडमिंटन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. लक्ष्य ने 2018 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के खिलाफ 21-18, 21-12 से सनसनीखेज जीत हासिल की. मैच के बाद, उनकी मां निर्मला, जो अपने बेटे का समर्थन करने के लिए पेरिस में हैं, ने यादगार जीत पर खुशी व्यक्त की है.

उन्होंने कहा कि लक्ष्य ने उन्हें वीडियो कॉल किया और मैच के बारे में उनकी राय जानने के लिए अपने पिता और बचपन के कोच से बात की. लक्ष्य की मां ने  बताया, 'वह उत्साहित था और यह जानने के लिए अपने पिता से बात करना चाहता था कि जीत पर उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी. हम सभी उसके लिए खुश हैं और यह उसकी कड़ी मेहनत और सभी, कोचों और अन्य लोगों के समर्थन के कारण हैं. हम पिछले एक महीने से फ्रांस में उसके साथ हैं. वह मार्सिले में और उससे पहले बेंगलुरु में प्रशिक्षण ले रहा था.'

उन्होंने आगे कहा कि वह उनके लिए रोजाना खाना बनाती हैं. लक्ष्य की मां बोली, 'हमने बैडमिंटन मैदान के पास एक अपार्टमेंट लिया है और मैं उसके लिए खाना बनाकर भेजती हूं. वह उसे प्यार करता है. और कभी-कभी वह यहां 'चंपी' (सिर की मालिश) के लिए आते हैं. हम सभी चाहते हैं कि वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करें. यह पूछे जाने पर कि क्या लक्ष्य को खेल गांव में भोजन से संबंधित किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, पर उन्होंने कहा, "नहीं, वह सिर्फ घर का बना खाना पसंद करते हैं."

Featured Video Of The Day
Mamata Banerjee: सत्ता में हो या विपक्ष, Mamata Banerjee के तेवर में कोई बदलाव क्यों नहीं होता?
Topics mentioned in this article