Paris Olympics 2024 Day 3: अर्जुन, रमिता मेडल के लिए लगाएंगे निशाना, मनु भाकर से फिर होगी मेडल की उम्मीद, तीसरे दिन का ऐसा है पूरा शेड्यूल

Paris Olympics 2024 Day 3 India Schedule: तीसरे दिन एक बार फिर निशानेबाजों ने मेडल की उम्मीद होंगी. सोमवार 29 जुलाई को पेरिस ओलंपिक के तीसरे दिन दो भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल और अर्जुन बबुता मेडल के लिए निशाना लगाएंगे. इसके अलावा अगर पुरुष तीरंदाजी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो टीम इंडिया सोमवार का एक और मेडल की उम्मीद कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
P

पेरिस ओलंपिक के लिए भारत का दूसरा दिन काफी अहम रहा. भारत को दूसरे दिन पेरिस ओंलंपिक का पहला मेडल मिला. मनु भाकर ने 10 मीटर एयर राइफल का ब्रॉन्ज अपने नाम किया. वहीं तीसरे दिन यानी आज एक बार फिर निशानेबाजों ने मेडल की उम्मीद होंगी. सोमवार 29 जुलाई को पेरिस ओलंपिक के तीसरे दिन दो भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल और अर्जुन बबुता मेडल के लिए निशाना लगाएंगे. इसके अलावा अगर पुरुष तीरंदाजी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो टीम इंडिया सोमवार का एक और मेडल की उम्मीद कर सकती है. वहीं सोमवार को भारतीय हॉकी टीम का सामना अर्जेंटीना से होना है. हॉकी टीम के अगले दौर में पहुंचने के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है.

तीसरे दिन का ऐसा है शेड्यूल

बैडमिंटन

भारत के दिन की शुरुआत बैडमिंटन से होगी. बैडमिंटन का मुकाबला दोपहर 12 बजे शुरू होने की उम्मीद है. जहां मेंस डबल्स इवेंट में सात्विक-चिराज की जोड़ी का सामना जर्मनी की मार्क लैम्सफस और मार्विन सीडेल की जोड़ी ने होना है. इसके बाद दोपहर 12:50 के बाद वुमेंस डबल्स में तनीषा क्रास्टो - पोनप्पा अश्विनी की जोड़ी का सामना जापान की नामी मात्सुयामा - चिहारु शिदा की जोड़ी से होगा. दोनों ही मुकाबले ग्रुप स्टेज के है.

शूटिंग

सोमवार को एक बार फिर मनु भाकर एक्शन में दिखेंगी. 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन में मनु भाकर-सरबजोत सिंह और रिदम सांगवान-अर्जुन सिंह चीमा की जोड़ी उतरेगी. इस स्पर्धा में कुल 15  टीमें हिस्सा ले रही हैं और क्वालीफिकेशन में टॉप-4 टीमों के बीच मेडल मैच होंगे. अगर कल भारतीय टीम टॉ-2 में फिनिश करती है तो भारत का एक और मेडल कंफर्म हो सकता है.

Advertisement

इसके अलावा कल ट्रैप मेंस के भी क्वालीफिकेशन के मुकाबले होंगे. इसमें भारत के पृथ्वीराज तेंदीमान हिस्सा ले रहे हैं. यह मुकाबला दोपहर 1 बजे शुरु होगा.

Advertisement

वहीं दोपहर 1 बजे महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा भी होगी. यह मेडल मैच हैं और इसमें रमिता पदक के लिए निशाना लगाएंगी.

Advertisement

इसके बाद दोपहल 3:30 बजे पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल का फाइनल होगा, जिसमें अर्जुन बबुता मेडल के लिए निशाना लगाएंगे.

Advertisement

हॉकी

सोमवार को भारतीय हॉकी टीम का भी मुकाबला है. भारतीय हॉकी टीम मेंस पूल बी में अर्जेंटीना का सामना करेगी. यह मुकाबला दोपहल 4:15 पर शुरू होगा.

बैडमिंटन

कल लक्ष्य सेन के लिए कल का मुकाबला काफी अहम है. लक्ष्य सेन का मैच बेलजियम के जुलियन कैरागी से होगा. यह मुकाबला शाम 5:30 बजे शुरू होगा. लक्ष्य सेन ने अपना पहला मैच जीता था. लक्ष्य सेन अगर कल के मैच में जीत दर्ज करते हैं तो उनके लिए स्थिति आसान हो जाएगी.

आर्चरी

सोमवार को भारतीय पुरुष आर्चरी टीम एक्शन में होगी. महिलाओं के खराब प्रदर्शन के बाद पुरुषों की टीम को उम्मीद होगी कि वह अच्छा प्रदर्शन करे. पुरुष टीम का क्वार्टर फाइनल मुकाबला शाम 6:31 पर शुरू होगा. अगल पुरुष टीम आगे बढ़ती है तो इस इवेंट का सेमीफाइनल मुकाबला शाम 7:40 पर शुरू होगा. जबकि फाइनल मुकाबला 29 जुलाई को 20:41 पर  शुरू होगा. भारत की तीरंदाजी टीम में धीरज बोम्मदेवरा, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय हैं, और टीम इंडिया का क्वार्टर फाइनल कोलंबिया या तुर्की के खिलाफ होगा.

टेबल टेनिस

भारत के लिहाज से सोमवार को आखिरी इवेंट टेबल टेनिस होने वाला है, जिसमें भारत की मनिका बत्रा का राउंड ऑफ 32 में फ्रांस की पृथिका पावड़े से होगा. यह मुकाबला देर रात 12:30 बजे शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024, Archery: एक बार फिर फ्लॉप हुईं दीपिका, भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में हारकर हुई बाहर

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: UPSC अटेम्प्ट... लॉस एंजेलिस में पोडियम फिनिश, मेडल विजेता मनु भाकर ने NDTV से की दिल की बात

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article