"तस्वीर डिलीट करें...", पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुए आगबबूला, पाक PM शहबाज शरीफ पर लगाया अरशद नदीम का 'अपमान' करने का आरोप

Arshad Nadeem, पेरिस ओलंपिक में अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Danish Kaneria angry reaction Viral: पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) पेरिस ओलंपिक पुरुष भाला फेंक प्रतियोगिता में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे. 1992 के बाद पहली बार पाकिस्तान ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता है. बता दें कि पेरिस से पाकिस्तान आने पर अरशद का भव्य स्वागत किया गया तो वहीं पाकिस्तानी सरकार ने नदीम को प्राइज मनी का फैसला किया. पाकिस्तान वापस आने पर नदीम ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ से मुलाकात की, पाकिस्तानी पीएम ने नदीम को 1 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (करीब 3 लाख रुपये, भारत ) का नकद इनाम दिया. जिसे देखकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया भड़क गए हैं.  प्रधानमंत्री से अरशद को इतनी कम राशि मिलने पर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर को अच्छा नहीं लगा है. दानिश ने पोस्ट शेयर कर इसे नदीम का अपमान करार दिया है. 

दानिश कनेरिया ने अपने पोस्ट में लिखा, "प्रधानमंत्री जी..आपने जो 1 मिलियन पाकिस्तानी रुपये रुपए दिए हैं, उनकी तस्वीर हटा दीजिए- इससे उनकी वास्तविक ज़रूरतें पूरी नहीं होतीं.. यह रकम इतनी कम है कि वह हवाई टिकट भी नहीं खरीद सकते. यह अरशद और देश दोनों का अपमान है, खासकर उनके संघर्षों को देखते हुए."

Advertisement

पाकिस्तानी सरकार से अरशद नदीम ने की खास अपील 

अपने दश वापस लौटने के बाद पाकिस्तान के एथलीट ने पाकिस्तानी सरकार से अपने गांव को बेहतर सड़कें, रसोई गैस कनेक्शन और अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए कहा है. अरशद ने  कहा, "मेरे गांव को सड़कों की जरूरत है..अगर सरकार रसोई गैस उपलब्ध कराती है, तो यह मेरे और मेरे गांव के लिए बहुत अच्छा होगा. मेरा एक सपना यह भी है कि मियां चन्नू शहर में एक विश्वविद्यालय बने, ताकि हमारी बहनों को पढ़ाई के लिए मुल्तान की यात्रा न करनी पड़े, जो 1.5 से 2 घंटे की दूरी पर है.  अगर सरकार यहां एक विश्वविद्यालय बनाती है, तो यह मेरे गांव और पड़ोसी लोगों के लिए बहुत अच्छी बात होगी."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article