मुंबई के कई इलाकों में बिजली संकट, लोकल ट्रेन सेवा भी प्रभावित

मुंबई शहर (Mumbai) के कई इलाकों की बत्ती गुल हो गई. जिस वजह से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी पटरियों पर रूक गई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

देश की आर्थिक राजधानी की कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) के ​कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. पावर कट (Power Cut) होने से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकट ट्रेन सेवा ठप हो गई थी. बीएमसी की तरफ से ट्वीट में कहा गया कि कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. हमारी टीम इस मुद्दे को सुलझाने के लिए मैदान पर है. एक घंटे में बिजली आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है. असुविधा के लिए हमें खेद है.

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का टि्वटर हैंडल हैक, रूस के लिए क्रिप्टोकरेंसी में डोनेशन का किया ट्वीट

हालांकि मुंबई सेंट्रल रेलवे (Mumbai Central Railway) के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने भी ट्वीट किया है. रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर Shivaji M Sutar ने अपने ट्वीट में लिखा कि सुबह 9.49 से 52 बजे तक एचबी और मेन लाइन पर बिजली आपूर्ति ठप रही.सभी कॉरिडोर पर ट्रेनें चल रही हैं. बेस्ट के अधिकारियों ने बताया कि बिजली की बहाली के काम में तेजी लाई जा रही है.

MSEB 220kv ट्रांसमिशन लाइन मुलुंड-ट्रॉम्बे पर ट्रिप होने से दक्षिण और मध्य मुंबई इलाके की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है. सूत्रों ने कहा कि अडानी और टाटा पावर (Tata Power) को भी उपनगरों के कुछ हिस्सों में इसका असर पड़ा. इसके साथ ही उपनगरीय खंड पर ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं. 

Advertisement

बेस्ट के एक बयान में कहा गया है कि टाटा की ग्रिड विफलता के कारण सायन, माटुंगा, परेल, दादर, सीएसएमटी, भायखला, चर्चगेट, आदि में बिजली चली गई है. बहाली का काम प्रगति पर है. इसका असर लोकल ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा है, चूंकि रविवार का दिन है इसलिए आज यात्रा करने वालों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम है.

ये भी देखें: Russia-Ukraine Crisis: बुडापोस्ट से 240 छात्रों को लेकर तीसरा विमान दिल्ली पहुंचा

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?