चोरी हुई गाड़ियों को ढूंढने में पुलिस की मदद करेगा ये मोबाइल ऐप, संदिग्ध वाहनों की भी हो सकेगी निगरानी

चोरी हुए वाहनों का डाटा ऐप पर उपलब्ध होने से चेकिंग के दौरान पुलिस को काफी सहायता मिलेगी. इस ऐप का नाम 'सशक्त मोबाइल ऐप' है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अम्बिकापुर: पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग ने अपने अनुभव और तकनीकी ज्ञान का उपयोग कर एक ऐसा मोबाइल ऐप बनाया है, जिसमें चोरी हुई वाहनों की सम्पूर्ण जानकारी होगी. इस मोबाइल ऐप से चोरी हुए वाहनों को ढूंढने में पुलिस को काफी सहायता मिलेगी. इस ऐप का नाम 'सशक्त मोबाइल ऐप' रखा गया है. सरगुजा रेंज के सभी जिलों मे तैनात अधीनस्थ अधिकारी और कर्मचारियों के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से विभाग द्वारा विभिन्न मामलों मे इकट्ठा की गई महत्वपूर्ण जानकारी को सशक्त मोबाइल ऐप पर दर्ज कर उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं. 

सरगुजा पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा के निर्देशन मे 'सशक्त ऐप' का प्रभावी रूप से उपयोग कर चोरी एवं अन्य मामलों मे सामानों को बरामद करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. इस ऐप के माध्यम से पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को चोरी हुए वाहनों से संबंधित मामलों में जांच पड़ताल करने मे महत्वपूर्ण जानकारी तत्काल सशक्त मोबाइल ऐप के माध्यम से उपलब्ध हो रही है.

सरगुजा पुलिस को सशक्त ऐप के माध्यम से वाहन चोरी के प्रकरणों मे सहयोग मिलना भी शुरू हो चुका है, थाना मणिपुर में दर्ज व कोतवाली मे दर्ज 399/23 धारा 379 भा.द.वि. के अपराधों मे चोरी हुए कुल 04 दुपहिया वाहनों को बरामद करने में सफलता मिली है. मामले में आरोपियों को सरगुजा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेज दिया गया है.
 

Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च
Topics mentioned in this article