टेक होम राशन घोटाला, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग उठाई

मध्‍य प्रदेश में पोषण आहार योजना के तहत लाभार्थियों के 'टेक होम राशन' में कथित घोटाले का एनडीटीवी ने किया था खुलासा

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
भोपाल:

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पोषण आहार योजना के तहत लाभार्थियों के 'टेक होम राशन' में कथित घोटाले के मामले ने सियासी रंग ले लिया है. एनडीटीवी पर इस मामले को लेकर किए गए खुलासे के बाद आज कांग्रेस (Congress) ने राज्य के सभी संभागों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के इस्तीफे की मांग की. दूसरी तरफ सरकार ने कहा है कि ये सिर्फ ड्राफ्ट रिपोर्ट है वक्त आने पर महिला बाल विकास विभाग इसका जवाब देगा.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के महालेखाकार की गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर एनडीटीवी द्वारा उजागर किए गए कथित टेक होम राशन वितरण घोटाले पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस ने कहा है कि यह कम से कम 2,000 करोड़ रुपये का घोटाला है. 

कांग्रेस ने मामले की जांच हाईकोर्ट के किसी जज या किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग की है. कांग्रेस ने कहा कहा है कि लेकिन मुख्यमंत्री अपने पद पर बने रहेंगे तो कोई जांच संभव नहीं होगी. 

हालांकि सरकार ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. एनडीटीवी से एक विशेष बातचीत में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा - यह केवल महालेखा परीक्षक की एक मसौदा रिपोर्ट थी. महिला एवं बाल विकास विभाग इस मामले पर समय पर जवाब देगा. मसौदा रिपोर्ट अंतिम रिपोर्ट नहीं है.

मध्यप्रदेश में बच्चों और महिलाओं को राशन बांटने में बड़ा 'गड़बड़झाला'

Featured Video Of The Day
खेलों में भागीदारी से जीत की ओर-पैरा-एथलीट: दीपा मलिक
Topics mentioned in this article