छत्तीसगढ़ : 2 हजार करोड़ के शराब घोटाला मामले में ईडी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

छत्तीसगढ़ के कथित 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया है. चार्जशीट में आबकारी विभाग के स्पेशल सचिव ए पी त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर और त्रिलोक ढिल्लन को मास्टर माइंड बताया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अनवर ढेबर (फाइल फोटो)
रायपुर:

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छत्तीसगढ़ के कथित 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले का आरोप पत्र कोर्ट में पेश कर दिया है. करीब 13 हजार पन्नों के आरोप पत्र में 285 पन्नों में केस की जानकारी, आरोपियों के सिंडिकेट और कैसे घोटाला किया उसकी जानकारी दी गई है. 

नक्सल-प्रभावित दंतेवाड़ा के 68 विद्यार्थियों ने NEET-JEE में कामयाबी का झंडा गाड़ा


मामले में ईडी ने अपनी इस चार्जशीट में आबकारी विभाग के स्पेशल सचिव ए पी त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर और त्रिलोक ढिल्लन को मास्टर माइंड बताया है. साथ ही जेल में बंद अरविंद सिंह और नितेश पुरोहित को आरोपी बनाया है. ईडी द्वारा जारी किए गए इस आरोप पत्र में सरकारी सिस्टम का किस तरह से दुरुपयोग कर शराब घोटाला किया गया है उससे संबंधित दस्तावेज और गवाहों के बयान शामिल हैं. 

मध्य प्रदेश : आदिवासी शख्स पर पेशाब करने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार, NSA भी लगा

दरअसल, प्रवर्तन निदेशल की टीम मंगलवार शाम 2 सूटकेस और 3 बंडल के साथ कोर्ट पहुंची, जहां ED के वकील सौरभ पांडेय ने चार्जशीट कोर्ट में पेश की और कोर्ट को बताया कि कैसे अनवर ढेबर, ए पी त्रिपाठी, त्रिलोक ढिल्लन, नितेश पुरोहित, अरविंद सिंह घोटाले को अंजाम दे रहे थे. घोटाले की रकम को किस तरह से आपस में बांटा जाता था. अधिकारी, कारोबारी रसूखदारों का सिंडिकेट कैसे काम करता था. कमीशन से जो पैसा मिला उससे प्रॉपर्टी खरीदी गई है जिसे अटैच किया गया है.

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात