मप्र : इंदौर शहर को आग लगाने की धमकी देने वाले शख्स समेत छह गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि विवादित भाषण देने के आरोपी बड़वाली चौकी इलाके के निवासी आवेश खान को कालू, शादाब, इरफान और दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
दो वीडियो के आधार पर कम से कम 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
इंदौर (मप्र):

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक वीडियो के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से शख्स ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'पठान' का विरोध करने वाले दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं को पकड़ने में विफल रहने पर कथित रूप से इंदौर शहर को “आग” लगाने की धमकी दी थी.

पुलिस ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में वह व्यक्ति भी शामिल है जो वीडियो में लोगों के एक समूह को संबोधित करते हुए कथित रूप से कह रहा है कि ‘पूरे इंदौर शहर को आग लगा देंगे.'

व्यक्ति इस वीडियो में यह भी कह रहा था कि यदि फिल्म 'पठान' का विरोध करने वाले दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं को पकड़ने में पुलिस विफल रहती है तो वे शुक्रवार को दोपहर की नमाज के बाद इकट्ठा होंगे.

वीडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर लोग इंदौर को जलाने की धमकी देंगे, तो हम उनकी विचारधारा को आग लगा देंगे.''

पुलिस अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि विवादित भाषण देने के आरोपी बड़वाली चौकी इलाके के निवासी आवेश खान को कालू, शादाब, इरफान और दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि रिजवान नाम के एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है जिसने आवेश खान के साथ मिलकर कथित रूप से भड़काऊ भाषण दिया था.

Advertisement

पुलिस के कई दल और अपराध शाखा के अधिकारी फरार लोगों की तलाश कर रहे हैं. इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए दो वीडियो के आधार पर कम से कम 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें -
-- Adani Group ने Hindenburg के आरोपों का किया खंडन, इसे "भारत पर हमला" बताया
-- ओडिशा के मंत्री की हत्या करने वाला एएसआई था मानसिक रोगी, मनोचिकित्सक ने किया खुलासा

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग
Topics mentioned in this article