छत्तीसगढ़ शराब घोटला : कारोबारी को चार दिनों की ईडी की हिरासत में भेजा गया

छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के कथित शराब घोटाला मामले में तीसरी गिरफ्तारी, इससे पहले अनवर ढेबर तथा नितेश पुरोहित को गिरफ्तार किया गया था

Advertisement
Read Time: 5 mins
रायपुर:

रायपुर जिले में ईडी की विशेष अदालत ने गुरुवार को शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लों को दो हजार करोड़ रुपये के कथित शराब घोटाला मामले में चार दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. ढिल्लों के अधिवक्ता फैजल रिजवी ने बताया कि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत ने त्रिलोक सिंह ढिल्लों उर्फ पप्पू को चार दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है.

रिजवी ने बताया कि अदालत ने ईडी को ढिल्लों के लिए उचित भोजन, शयन और दवा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है. अधिवक्ता ने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसी ढिल्लों पर अपने पक्ष में बयान देने के लिए दबाव बना रही थी, जिससे उन्होंने इनकार किया.

छत्तीसगढ़ के कथित शराब घोटाला मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले ईडी ने इस मामले में कांग्रेस नेता व रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर तथा रायपुर स्थित गिरिराज होटल के प्रमोटर नितेश पुरोहित को गिरफ्तार किया था.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को ईडी पर आरोप लगाया कि केंद्रीय ​एजेंसी कथित शराब घोटाले में उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है. बघेल ने ईडी पर भारतीय जनता पार्टी के एजेंट के रूप में काम करने का भी आरोप लगाया.

गौरतलब है कि ईडी ने एक सिंडिकेट द्वारा छत्तीसगढ़ में शराब के कारोबार में बड़े पैमाने पर घोटाले का दावा किया है. ईडी के मुताबिक इसमें राज्य सरकार के अधिकारी, निजी व्यक्ति और राजनीति से जुड़े लोग शामिल हैं. इस घोटाले में 2019-22 के बीच दो हजार करोड़ रुपये से अधिक धन अर्जित किया गया.

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई
Topics mentioned in this article