आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सरहुल भगत गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी (AAP) के जिलाध्यक्ष सरहुल भगत को एक पुराने मामले में जशपुर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins


जशपुर: एक पुराने मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के जिलाध्यक्ष सरहुल भगत को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आप के जिलाध्यक्ष सह 2014 में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे सरहुल भगत को एक पुराने मामले में जशपुर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बता दें कि सरहुल भगत के खिलाफ साल 2016 में धोखाधड़ी और पुलिस अभिरक्षा से भागने के मामले दर्ज थे. मामले में संलिप्त दो अन्य आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सरहुल भगत ने इन्हीं आरोपों को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

जंगलों में अब 50 प्रतिशत मिश्रित प्रजाति के पौधों का होगा रोपण : वन मंत्री डॉ. विजय शाह

जशपुर थाना प्रभारी रवि तिवारी ने बताया कि साल 2016 में आरोपी सरहुल भगत के खिलाफ 420 की धाराएं पंजीबद्ध थी, साथ ही उनके खिलाफ अभिरक्षा से भागने का मामला भी दर्ज है, जिसमें दो संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

सरहुल भगत ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है. इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सरहुल भगत की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में राजनीतिक माहौल गरमा गया है.