Dahi Handi In Mumbai LIVE UPDATES: मुंबई में आज दही हांडी की धूम, 50, 25,11 लाख, जानिए गोविंदा कहां जीतेंगे सबसे ज्यादा इनाम

Mumbai Dahi Handi Live Updates: दही-हांडी कार्यक्रम के दौरान मुंबई में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर कोई चूक न हो,इसका खास इंतजाम किया गया है. जगह-जगह 11,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Dahi Handi In Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई समेत देशभर के कई हिस्सों में आज दही-हांडी उत्सव (Mumbai Dahi Handi) बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा. दही-हांडी का त्योहार भाद्रपद में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन यानी कि नवमी को मनाया जाता है. इस उत्सव के दौरान दही से भरी हांडी को रस्सी की मदद से ऊंचाई पर टांग दिया जाता है और फिर गोविंदाओं की टोली के बीच इसे फोड़ने की होड़ मच जाती है. दही-हांडी के दौरान मुंबई में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर कोई चूक न हो,इसका खास इंतजाम किया गया है. जगह-जगह 11,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले गोविंदा समूह को सबसे बड़ा इनाम दिया जाएगा. सुबह 9 बजे के करीब दादर में दही हांडी का कार्यक्रम होगा. इस दौरान गोविंदाओं का समूह हांडी तोड़ेगा और फिर ये लोग मुंबई के अलग-अलग इलाकों में जाएंगे. बता दें कि मुंबई के इलाके में दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन शिवसेना यूबीटी, बीजेपी नेता संतोष पांडे ने किया है. इस कार्यक्रम में सीएम, डीसीएम और बॉलीवुड हस्तियां शामिल होंगी. 

दही-हांडी महाराष्ट्र खासकर मुंबई के खास त्योहारों में से एक है. इस दौरान आयोजन स्थलों पर हजारों लोग जुटते हैं.

Dahi Handi In Mumbai LIVE UPDATES......................

दही हांडी के लिए दादर तैयार

मुंबई का दादर इलाका दही हांडी उत्सव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साईं दत्त मित्र मंडल ने इस उत्सव का आयोजन किया है. यहां की तैयारियों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें गोविंदा पूरी तरह से मटकी फोड़ने के लिए तैयार दिख रहे हैं. 

Advertisement

Advertisement

दही हांडी: 9 पिरामिड बनाने वाले गोविंदा जीतेंगे 50 लाख

बीजेपी से जुड़े स्वामी प्रतिष्ठान के शिवाजी पाटिल ने दही हांडी कार्यक्रम के लिए टोटल 50 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है. जब कि पहले 9 पिरामिड बनाने वाले गोविंदा के लिए मनसे ने 11 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. 

Advertisement

विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले गोविंदा समूह को मिलेंगे 25 लाख

मुंबई में दही हांडी के मौके पर अलग-अलग जगहों पर बड़े इनाम का ऐलान किया गया है. ठाणे में कल्चर यूथ फाउंडेशन दही हांडी के मौके पर सबसे बड़ा इनाम देने जा रहा है. यह फाउंडेशन विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले गोविंदा समूह को 25 लाख रुपये का इनाम देगा. पहले 9 मानव पिरामिड बनाने वाले समूह को 11 लाख रुपये मिलेंगे.

Advertisement

दही हांडी पर 11 लाख का इनाम

ठाणे में संस्कृति प्रतिष्ठान: नगर पालिका स्कूल ग्राउंड में होने वाली इस दही हांडी में पहले 9 मानव पिरामिड बनाने वाली गोविंदा की टोली को 11 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसका आयोजन विधायक प्रताप सरनाइक करवा रहे हैं. 

दही हांडी पर 11 औप 21 लाख का इनाम

पूर्व सिवसेना विधायक रविद्र पाठ दही हांडी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने ठाणे और मुंबई में दही हांडी कार्यक्रम के जीतने वाली टीम के लिए  दौरान 11 और 21 लाख रुपए की इनामी राशि रखी है. 

ठाणे में दही हांडी पर 1 लाख रुपए का इनाम

 मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा ठाणे के टेम्बी नाका पर आयोजित दही हांडी कार्यक्रम में गोविंदा समूहों के लिए पुरस्कारों की बौछार होगी. हर समूह को 100,000 रुपये का इनाम मिलेगा.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: PM Modi ने मतदाताओं से किया मतदान का आग्रह, जनता दिखा रही उत्साह