विधवा महिलाओं को फंसाता था शादी के जाल में, फिर ठग कर हो जाता था फरार, ऐसे चढ़ा हत्थे

फिरोज नियाज़ी नाम का ये आरोपी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए लगभग 25 महिलाओं को अपने जाल में फंसा चुका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मुंबई से सटे नालासोपारा में कमाने वाली सम्पन्न विधवा महिलाओं को टारगेट कर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जांच में पता चला है कि फ़िरोज़ नियाज़ी नाम का ये आरोपी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए लगभग 25 महिलाओं को अपने जाल में फंसा चुका है. पुलिस के मुताबिक नालासोपारा पुलिस स्टेशन में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उसने बताया था कि फिरोज शेख ने उसके साथ शादी का नाटक कर  6 लाख 50 हजार 790 रुपए की धोखाधड़ी की है.

महिला बन आरोपी तक पहुंची पुलिस

पुलिस के मुताबिक उनके पास आरोपी का फोन नंबर या पता नही था. इसलिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक महिला की प्रोफाइल बनाकर उसको उसी के जाल में फंसाने की योजना बनाई और कामयाब भी रही. बातचीत के बाद पुलिस ने उसे कल्याण में मिलने के लिए बुलाया, जहां आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मुख्य आरोपी से लगभग 3 लाख 21 हजार 490 रुपए का सामन बरामद किया है.

गहने, मोबाइल, लैपटॉप समेत कई चीजें बरामद

इसके अलावा दूसरी कई महिलाओं के एटीएम कार्ड , चेक बुक, 6 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप ,और महिलाओं के डॉक्यूमेंट समेत सोने चांदी के गहने भी बरामद किए. पता चला है कि वो अब तक शादी करने के बहाने दोस्ती बढ़ाकर 25 के करीब महिलाओं को चुना लगा चुका है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने केवल 12 वी तक पढ़ाई की है.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article