मुंबई एयरपोर्ट पर इथोपियन एयरलाइंस में जा रहे लगेज में लगी भीषण आग, आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

पैकेज को कथित तौर पर 16 अगस्त को टर्मिनल 2 पर नंदन यादव और अखिलेश यादव ने सेनजुंधर के निर्देश पर बिश्वास को सौंपा. यादव ने पुलिस को बताया कि उन्हें यह पैकेज सुरेश सिंह से मिला था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
(

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इथोपियन एयरलाइंस में जा रहे लगेज में आग लगने का मामला सामने आया है. इस मामले में फरार आरोपी नवीन शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. बता दें कि 16 अगस्त को मुंबई से अदीस अबाबा जा रहे समीर बिश्वास के लगेज में अचानक आग लग गई थी. समीर से पूछताछ की गई तो पता चला था कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे जो सामग्री ले जा रहा था वह ज्वलनशील थी.

बिश्वास ने पुलिस को बताया कि उसे 5-लीटर लिक्विड और 2 किलो पाउडर को प्लास्टिक के कैन में भरकर उसे नौकरी देने वाले नवीन शर्मा को कांगो में पहुंचाने को कहा गया था. सूत्रों ने बताया कि आरोपी के पास 5 लीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड और 2 किलो टाइटेनियम डाइऑक्साइड पाउडर था. सूत्रों के अनुसार, बिश्वास ने पुलिस को बताया कि जिसने उसे यह पैकेज सौंपा, उसने कहा कि यह सामग्री साबुन बनाने के काम आती है.

बिश्वास का दावा है कि वो इस साल 12 जुलाई को शर्मा के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मिला था जिसने उसे नौकरी दी, उनका वीजा तैयार किया और इथियोपियन एयरलाइंस संख्या ET 641 से अदीस अबाबा के लिए उनका टिकट बुक किया. अदीस अबाबा से बिश्वास को कांगो के लिए रवाना होना था. एफआईआर के अनुसार, बिश्वास को यात्रा के कुछ घंटे पहले विश्वनाथ सेनजुंधर उर्फ विश्वू भाई का फोन आया, जिसने उसे साबुन बनाने में इस्तेमाल होने वाले लिक्विड और पाउडर से भरे बैग को कांगो में शर्मा को पहुंचाने का निर्देश दिया.

पैकेज को कथित तौर पर 16 अगस्त को टर्मिनल 2 पर नंदन यादव और अखिलेश यादव ने सेनजुंधर के निर्देश पर बिश्वास को सौंपा. यादव ने पुलिस को बताया कि उन्हें यह पैकेज सुरेश सिंह से मिला था. एक अधिकारी ने बताया कि ज्वलनशील सामग्री से भरा बैग ले जाने वाले वाहन के निचले हिस्से में था, और अन्य बैगों के वजन से उसमे आग लग सकती थी. जब बैग को फ्लाइट में ले जाया जा रहा था, उस समय आग लग गई, जिसके बाद बिश्वास को फ्लाइट से उतारा गया.

बिश्वास के अलावा, सहार पुलिस ने इस मामले में सेनजुंधर, यादव जोड़ी और सिंह को भी गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि आरोपी के पास 5 लीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड और 2 किलो टाइटेनियम डाइऑक्साइड पाउडर था. एफआईआर में खुलासा हुआ है कि ज्वलनशील सामग्री में पूरे विमान को नुकसान पहुंचाने और यात्रियों की जान जोखिम में डालने की क्षमता थी.

Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article