विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2023

Himachal की इन जगहों पर रह सकते हैं बिल्कुल फ्री, तुरंत नोट करें उन जगहों की लिस्ट

Himachal to stay free : अगर आप भी इस जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो हम यहां की उन जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप फ्री में रह सकते हैं. 

Himachal की इन जगहों पर रह सकते हैं बिल्कुल फ्री, तुरंत नोट करें उन जगहों की लिस्ट
Hill station : Gurudwara में सुबह और शाम के समय भंडारा होता है.

Best place to stay Himachal : हिमाचल हमेशा से उन बैकपैकर्स के लिए स्वर्ग रहा है जिनका पहाड़ों और जंगल से गहरा लगाव है. इसके विलक्षण और बर्फ से ढके पहाड़ न केवल बैकपैकर्स या सोलो ट्रैवलर को मंत्रमुग्ध करते हैं, बल्कि बड़ी संख्या में हनीमून मनाने वाले हिमाचल जरूर आते हैं. सफेद बर्फ से ढके घने अल्पाइन जंगल, ऊंचाई पर जमी झीलें और झरने, और हरे-भरे परिदृश्य किसी पेंटिंग से कम नहीं लगते हैं. यही कारण है कि भारी संख्या में लोग इस जगह पर आते हैं घूमने. अगर आप भी इस जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो हम आपको यहां की उन जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप फ्री में रह सकते हैं. 

हिमाचल में फ्री रहने की जगह

मणिकरण साहिब गुरुद्वारा

मणिकरण साहिब गुरुद्वारा टूरिस्टों को हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में मुफ्त में रहने की सुविधा देता है और मुफ्त पार्किंग और भोजन भी प्रदान करता है. गुरुद्वारा उफनती पार्वती नदी के किनारे स्थित है, इसमें विशेष गर्म कमरे भी हैं जिनका उपयोग अनुरोध पर किया जा सकता है. आप जब तक चाहें गुरुद्वारे में रह सकते हैं.

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा

अगर आप भी धर्मशाला घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इस गुरुद्वारे में मुफ्त में ठहरकर आसपास की जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

गुरुद्वारा साहिब

वहीं, आप चैल घूमने का प्लान कर रहे हैं और ठहरने के लिए सस्ता रूम ढूंढ रहे हैं तो आप इस जगह में मुफ्त में रह सकते हैं. गुरूद्वारे में सुबह और शाम के समय भंडारा होता है. घूमने की बात करें, तो यहां आप चैल वन्यजीव अभयारण्य, महाराजा पैलेस, काली का टिब्बा, साधुपुल झील जा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
Himachal की इन जगहों पर रह सकते हैं बिल्कुल फ्री, तुरंत नोट करें उन जगहों की लिस्ट
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com