नारियल तेल में ये 3 चीजें मिलाकर चेहरे को दीजिए मसाज, 1 हफ्ते में त्वचा में आएगा कसाव और झुर्रियां हो जाएंगी गायब

हम यहां पर कोकोनेट ऑयल में 3 चीज मिलाकर फेस को मसाज देने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे पर कसाव आएगा और रिंकल भी धीरे-घीरे कम होगा. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
आप नारियल तेल में विटामिन ई कैप्सूल मिक्स करके स्किन को हाइड्रेट कर सकती हैं.

Coconut oil for skin : धूल, प्रदूषण, हानिकारक सूर्य की किरणें और खराब खानपान स्किन (how to care skin in winter) को अंदर और बाहर से डैमेज कर देते हैं. इसके कारण चेहरे पर मुंहासे (acne), पिंपल (pimple), झाईं (pigmentation), झुर्रियां (wrinkle) और फाइन लाइन (fine line) नजर आने लगती हैं. ऐसे में चेहरा उम्र से पहले बूढ़ा दिखता है. लेकिन आप सही स्किन केयर फॉलो करें, तो स्किन ग्लोइंग और यंग बनी रहेगी. हम यहां पर कोकोनेट ऑयल में 3 चीज मिलाकर फेस को मसाज देने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके फेस पर कसाव (how to skin tighten) आएगा और रिंकल (wrinkle free remedies) भी धीरे-घीरे कम होने लग जाएगी. दूर की चीजें देखने के लिए आंखों पर डालना पड़ रहा है जोर, अब इस पाउडर से वॉश करिए आंखें, नजर आने लगेगा सबकुछ साफ

नारियल तेल में शहद मिलाकर लगाने के फायदे (coconut oil benefits) - अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स नजर आ रही हैं, तो नारियल तेल में शहद थोड़ा सा मिक्स करके फेस को मसाज दीजिए. आप इसको 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखिए. फिर साफ पानी से चेहरा धो लीजिए. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी. 

नारियल तेल में कैस्टर ऑयल के फायदे (Benefits of castor oil in coconut oil) - रिकल्स को कम करने के लिए आप इन दोनों को भी मिक्स करके चेहरे पर लगा सकते हैं. कैस्टर ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स होता है जो एजिंग साइन को कम करता है. यह कोलेजन उत्पादन भी बढ़ाता है. यह स्किन पर कसाव लाता है. इससे झुर्रियां कम होती हैं. 

Advertisement

नारियल तेल और विटामिन-ई कैप्सूल (Coconut Oil and Vitamin E Capsules) - आप नारियल तेल में विटामिन ई कैप्सूल मिक्स करके स्किन को हाइड्रेट कर सकती हैं. इससे भी एजिंग साइन कम होती है.

Advertisement

आप इसको फेस पर लगाकर हल्के हाथों से चेहरे को मसाज दीजिए. इससे आपको कुछ दिनों में अंतर नजर आने लगेगा. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया