Beauty tips : संतरे के छिलके को क्या आप भी देती हैं फेंक तो अब से लाइए चेहरे को निखारने के काम, यहां जानिए कैसे

Beauty tips : आज इस लेख में हम संतरे के छिलके को कैसे चेहरे को निखारने में काम में लाया जा सकता है उसके बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने सोचा ही नहीं होगा...

Beauty tips : संतरे के छिलके को क्या आप भी देती हैं फेंक तो अब से लाइए चेहरे को निखारने के काम, यहां जानिए कैसे

Orange peel : संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है जो स्किन और बाल के लिए बहुत अच्छा होता है.

Orange peel regime : सामान्य तौर पर सब्जी और फल के छिलके को लोग फेक देते हैं. जबकि इनको भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है लेकिन जानकारी ना होने के कारण इसे कचड़ा समझकर फेंकना ही लोग सही समझते हैं. आज इस लेख में हम संतरे के छिलके को कैसे चेहरे को निखारने (glowing skin tips) में काम में लाया जा सकता है उसके बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने सोचा ही नहीं होगा. तो देर किस बात की चलिए जानते हैं.

संतरे के छिलके को कैसे करें अप्लाई | how to apply orange peel on face

- आपको संतरे के छिलके को मिक्सर में डालकर अच्छे से पीस लेना है फिर उसमें एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है इसके बाद फेस पर लगाकर छोड़ देना है सूखने तक. अंत में साफ पानी से धोकर चेहरे को मॉइश्चराइज कर लेना है. आप पाएंगी आपकी स्किन पहले से ज्यादा रिफ्रेश और ग्लोइंग लग रही है. 

c5n9cjsg

-संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है जो स्किन और बाल दोनों के लिए बहुत अच्छा होता है. इस पैक को लगाने से चेहरे पर जमी धूल मिट्टी निकल आती है.

fm89e2t8

- इस पैक को लगाने से पिंपल के दाग धब्बे दूर होते हैं. कालापन अगर चेहरे पर है तो वो भी गायब हो जाता है. इससे धूप से होने वाली टैनिंग भी दूर होती है. 

33np6ieg

पुरुषों को अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए जरूर करने चाहिए ये 5 योगासन, हमेशा रहेंगे फिट एंड फाइन 

- आपको संतरे का पाउडर, 1 छोटी चम्मच दूध और 4 ड्रॉप्स नारियल तेल चाहिए. अब आप इन तीनों सामग्रियों को अच्छे से मिक्स कर लें और चेहरे की अच्छी ढंग से स्क्रबिंग कर लें. इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धुल लें. इसको स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करने से आसानी से डेड स्किन बाहर निकल आती है और चेहरे की चमक भी वापस आ जाती है.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com