Viral Video : 2 फीट लंबे च‍िकन एग रोल का जायका लेना चाहते हैं, तो पहुंच जाइए यहां

क्या आपने कभी खाया है 2 फीट लंबा च‍िकन एग रोल, अगर नहीं, तो जरूर जाएं दिल्ली की इस जगह पर.

Viral Video : 2 फीट लंबे च‍िकन एग रोल का जायका लेना चाहते हैं, तो पहुंच जाइए यहां

क्या आपने कभी खाया है 2 फीट लंबा च‍िकन एग रोल, अगर नहीं, तो जरूर जाएं दिल्ली की इस जगह पर

नई दिल्ली:

भारत में आज भी स्ट्रीट फूड को काफी अहमियत दी जाती है, स्ट्रीट फूड का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है.
भले ही स्ट्रीट फूड में आपको फूल एयर कंडीशनर वाली  जगह पर बैठकर खाने का मौका न मिले, लेकिन यहां के खाने में जो शानदार स्वाद होता है वह कहीं नहीं होता.

आज हम आपको ऐसे ही स्ट्रीट फूड  के बारे में बताने जा रहे हैं. आपने स्वादिष्ट रोल्स को जरूर खाएं होंगे,  ये कई तरह के होते हैं.  जैसे एग, चिकन और वेजिटेबल रोल्स.

आज हम आपको ऐसे चिकन ऐग रोल के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट हैं, बल्कि अपने लंबाई की वजह से चर्चा में है. बता दें, ये चिकन ऐग रोल 2 फीट का है. जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

आपको भले ही सुनने में भले ही आश्चर्यजनक लगे, लेकिन दो फुट लंबा एक रोल बना जाता है.  हाल ही में '
'beingtanishh' नाम के एक फ़ूड व्लॉगर ने दिल्ली में एक स्ट्रीट वेंडर का वीडियो पोस्ट किया जो एक बड़ा चिकन और अंडे का रोल बनाता है.

इस स्ट्रीट वेंडर का दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में पटना रोल सेंटर के नाम से अपना स्टॉल है. 2 फीट लंबे चिकन रोल के वायरल वीडियो को 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 44 हजार लाइक्स और कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किए हैं. इस रोल की कीमत लगभग 600 रुपये है, और इसका एक  वेजिटेरियन वर्जन भी तैयार किया जाता है, जिसकी कीमत 400 रुपये तक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडिया में आप देख सकेंगे कि ये रोल कैसे तैयार किया जाता है. बता दें, चिकन ऐग रोल को बनाने के लिए 10 अंडों का प्रयोग किया जाता है. वीडियो में आप स्ट्रीट वेंडर को देख सकते हैं जो पहले छह आटे की लोई लेता है और फिर उनसे से एक पराठा बेलता है. फिर जैसे ही वह तवे पर बनाते हैं, उस पर 10 अंडे तोड़ते हैं और थोड़ी देर के लिए पकाते हैं। इसके बाद, वह तंदूरी मेयो, चिकन सीक, मटन सीक, नूडल्स, सिरका प्याज़ डालते हैं और इसे कुछ अन्य सॉस, चटनी और मसालों के साथ बनाया जाता है.