बेबी गर्ल की बनी हैं मम्मी, तो अपनी प्यारी बीटिया को दीजिए देवी सरस्वती के ये नाम

Baby name : आप यहां देवी सरस्वती के नामों की लिस्ट में से एक नाम अपनी प्यारी बीटिया को दे दीजिए. बच्चों को एक नाम देना मां बाप की तरफ से सबसे बड़ा तोहफा होता है बच्चों के लिए जो उनके साथ पूरे जीवन रहता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Baby girl name : कहते हैं बेटियां घर की रौनक होती हैं. उनके रहने से घर में सुख समृद्धि आती है. बेटियों को देवी लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है. अगर आप भी बेटी की मां बनी हैं और उसके लिए एक नाम ढूंढ रही हैं तो फिर आप देवी सरस्वती के नाम रख सकती हैं. कहते हैं नाम का असर स्वभाव पर बहुत पड़ता हैं. ऐसे में आप यहां देवी सरस्वती के नामों की लिस्ट में से एक नाम अपनी प्यारी बीटिया को दे दीजिए. बच्चों को एक नाम देना मां बाप की तरफ से सबसे बड़ा तोहफा होता है बच्चों के लिए, जो उनके साथ पूरे जीवन रहता है.

Kajal Aagrwal ने प्रेगनेंसी के बाद अपनाया कमाल का तरीका Weight loss के लिए, आप भी कर सकती हैं फॉलो

बेबी गर्ल के लिए देवी सरस्वती के नाम

  • पहला नाम है धरा (DHARA), जिसका अर्थ होता है धरती. यह नाम बहुत प्यारा है छोटा भी जो बुलाने में भी आसान होगा. 

  • वहीं, देवी सरस्वती का नाम इरशिता (IRSHITA) भी प्यारा नाम हैं और मॉडर्न भी. ऐसे में आप इसको भी रख सकती हैं. 

  • वहीं जानविका (JANVIKA) नाम यूनिक है. इसे भी रख सकती हैं. मेधा नाम भी आपकी बेटी के लिए बहुत अच्छा होगा. इसका मतलब होता तेजस्वी और समझदार.

  • निहारिका (NIHARIKA) नाम भी आप अपनी बेटी को दे सकती हैं. जिसका अर्थ होता है ओस की बूंद. इसके अलावा आप नायरा नाम भी रख सकती हैं जिसका अर्थ है गुलाब.

  • प्रादन्या (PRADANYA) नाम बहुत यूनिक है. जिसका अर्थ है बुद्धिमान. इसके अलावा प्रज्ञा नाम भी रख सकती हैं. तो ये रहे आपकी बेबी के लिए क्यूट और यूनिक नेम जिसे रखकर आप उसे एक प्यारा तोहफा दे सकती हैं. जो उसके साथ पूरे जीवन रहेगा.

Cannes Exclusive: क्राकडायल नेकलेस पर बोलीं उर्वशी रौतेला - "इसके पीछे काफी लंबा इतिहास"

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा