31 दिसंबर की शाम तक 'सिंगल' रहे आप, तो यकीन मानिये आपसे ज्यादा Happy किसी का New Year नहीं होगा

31 दिसंबर की शाम तक 'सिंगल' रहे आप, तो यकीन मानिये आपसे ज्यादा Happy किसी का New Year नहीं होगा

प्रतीकात्मक तस्वीर

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में कही गई कोई भी बात काल्पनिक नहीं है. इसकी हेडलाइन का वास्तविकता से ही लेना देना है और इस लेख में लिखी हर बात संयोग नहीं, बल्कि सच्ची घटनाओं से प्रेरित है!

आजकल जब भी फेसबुक खोलो, स्कूल या कॉलेज के किसी न किसी यार दोस्त की या तो सगाई हो रही है या शादी. और वो फेसबुक पर अपने न्यू ईयर के प्लान्स तो ऐसे शेयर कर रहे हैं जैसे उनसे ज्यादा बढ़िया तरीके से नए साल का स्वागत कोई और कर ही नहीं सकता. ऐसे में, जो इस साल भी सिंगल रह गए, उनके जले पर ऐसे स्टेटस अपडेट्स नमक की तरह काम कर रहे हैं.

लेकिन हमारी सलाह ये है कि ऐसे लबी-डबी कपल्स से जलने से बेहतर है कि आप कुछ ऐसा करें जिससे 1 जनवरी का आपका स्टेटस अपडेट्स देख वो जल-भुन जाएं!

सिंगल लोगों के लिए खुश होने की ये रही वजहें-

- आपके पैसे बच गए
शादीशुदा लोगों को दुनियादारी निभानी होती है. पैसे हों या न हो, फूल, मिठाई और बिना गिफ्ट्स के आप रिश्तेदार के घर प्रवेश नहीं कर सकते. सिंगल लोगों के सामने ऐसा कोई धर्मसंकट नहीं होता. और तो और नोटबंदी के इस दौर में गर्लफ्रेंड/ब्वॉयफ्रेंड को भी गिफ्ट्स देने की रस्म अदायगी करने की ज़रूरत नहीं. आप अपने पूरे पैसे अपने हिसाब से खुद पर खर्च कर सकते हैं.

- आपको अपने फैसलों और पंसद के बारे में किसी को एक्सप्लेनेशन देने की कोई ज़रूरत नहीं. 
सिंगल लोगों को न तो पार्टनर के साथ कलर को-ऑर्डिनेट करने की झंझट होती है न ही किसी और की पसंदीदा जगह पर पार्टी करने की मजबूरी. इसलिए चाहें तो बैक-पैक करें और किसी मज़ेगदार ट्रिप पर निकल जाएं या फिर शहर की सबसे धांसू जगह पर नए और अंजान लोगों के साथ चीयर-अप करें. और हां, इन सबकी फोटो अपलोड करना न भूलें.

-आपको अपना वक्त बांटना नहीं पड़ेगा
अगर आप सिंगल हैं तो ज़ाहिर है आपको न्यू ईयर इव का वक्त अपने दोस्तों और पार्टनर के परिवार के बीच बांटने की मुसीबत नहीं झेलनी पड़ेगी. सिर्फ आप और आपके बनाए प्लान्स. वहीं, जो मैरेड या इंगेज्ड हैं उन्हें खुद के परिवार के लिए, अपने दोस्तों को, पार्टनर को और उसके परिवार के बीच अपना पूरा दिनभर बांटना पड़ेगा. वो करे भी क्या, आखिर वे सामाजिक प्राणी जो बन गए हैं.

-कोई मूड स्पॉइलर न होगा
आपका जब मन आप न्यू ईयर की पार्टी में जाएंगे, बोर लगे तो अपने हिसाब से पार्टी बीच में छोड़कर निकल जाएंगे. आपके साथ कोई पार्टनर नहीं होगा जिसकी 'सेल्फ रिस्पेक्ट' और 'एम्बैरेसमेंट' का आपको ख्याल रखने की टेंशन होगी. 

- आप रिश्तेदारों की उस 'स्टूपिड' बातचीत से बच गए!
अगर आप सिंगल हैं, तो आपके नाते-रिश्तेदार ज्यादा से ज्यादा शादी के बारे में सवाल पूछेंगे. लेकिन अगर कोई शादीशुदा इंसान अपने रिश्तेदार को फोन पर नए साल की बधाई देना शुरू करे, तो दूसरी तरफ से शुभकामनाओं की लिस्ट में बच्चे, घर और सैलरी हाइक जैसी बातें भी जुड़ जाएंगी. ये भी हो सकता है कि सामने वाला उन्हें इन से जुड़ी 10 'निजी' सलाह भी देना शुरू कर दे. शुक्र मनाइये आप ऐसे ऑक्वर्ड हालात से एक और साल बच गए!

हैप्पी न्यू ईयर

अकेले हैं तो क्या गम है: इन वज़हों से सिंगल हैं आप, तो खुशी मनाइये
वो टॉप 5 फूड ट्रेंड्स जिनसे आपकी पार्टी  को कभी न भूलेंगे फ्रेंड्स
औरों को तो क्या, बेस्ट फ्रेंड को भी नहीं देनी चाहिए ये तीन सलाह
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com