फरीदाबाद से बेहद पास में मौजूद हैं ये हिल स्टेशन्स, जरूर बनाएं यहां कि ट्रिप

Hill station : ये जगह आपके जेब पर भी ज्यादा भारी नहीं पड़ेंगी और आप एक अच्छी ट्रिप करके आ सकते हैं, तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उन खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में. 

Advertisement
Read Time: 10 mins

Faridabad hill station : अगर आप घुमक्कड़ी स्वभाव के हैं और हमेशा नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो फिर आपके लिए हम यहां पर फरीदाबाद से नजदीक कुछ हिल स्टेशन के बारे में बताने वाले हैं जहां की आप वीकेंड पर ट्रिप बना सकते हैं. ये जगह आपके जेब पर भी ज्यादा भारी नहीं पड़ेगी और आप एक अच्छी ट्रिप करके आ सकते हैं तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उन खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में. 

इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी

 चायल हिल स्टेशन 

हिमाचल प्रदेश की चायल हिल स्टेशन बेहद ही खूबसूरत है. यह जगह हिमाचल के सोलन में है. ये जगह ऊंची-ऊंची चोटियों से घिरी हुई है. इस जगह पर दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान है. यहां पर आप काली का टिब्बा, सिद्ध बाबा का मंदिर जैसी जगहों पर घूम सकती हैं. 

मोरनी हिल्स

यह हिल स्टेशन भी फरीदाबाद से बहुत पास पड़ता है. यहां की हरियाली आपका मन मोह लेगी. यहां की शिवालिक श्रृंखला से पूरा शहर देख सकते हैं. यहां पर आप किला, मोरनी एडवेंचर पार्क, करोह पीक और टिक्कर ताल जैसी जगहों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

बडोग 

इस हिल स्टेशन की भी सैर कर सकते हैं. यहां पर आपको करोल टिब्बा ट्रेक, मोहन शक्ति राष्ट्रीय विरासत पार्क मेनरी मठ और डगशाई जैसी जगहें एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

मसूरी

अंत में आते हैं टूरिस्टों के बीच फेमस हिल स्टेशन मसूरी. यहां पर देश विदेश से लोग आते हैं घूमने. यहां पर गर्मी और सर्दी किसी भी मौसम में जा सकते हैं घूमने. दोनों ही मौसम में आपको पहाड़ और झील देखकर मन खुश हो जाएगा.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!
Topics mentioned in this article