Teacher's Day 2024: शिक्षक दिवस पर महंगे उपहार के बजाय टीचर को दें यह चीज, देखकर हो जाएंगे खुश

Teacher's Day 2024: इस तरह अपने अध्यापक के चेहरे पर लाई जा सकती है मुस्कुराहट, जानिए टीचर को देने के लिए कौनसा उपहार तैयार कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Teacher's Day 2024: 'गुरुर ब्रह्मा गुरुर विष्णु गुरुर देवो महेश्वरा गुरु साक्षात परम ब्रम्ह तस्मै श्री गुरुवे नमः' सनातन धर्म में गुरु को ईश्वर के तुल्य माना जाता है इसलिए गुरुओं को प्रणाम करने के लिए गुरु पूर्णिमा और शिक्षक दिवस जैसे दिन मनाए जाते हैं. टीचर्स डे 5 सितंबर को हर साल मनाया जाता है. ऐसे में इस बार शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को खुश करने के लिए और उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए आप अपने फेवरेट टीचर के लिए यह आसान और ट्रेंडी कार्ड (Teacher's Day Card) बना सकते हैं. यह कार्ड झटपट बन भी जाएगा और टीचर को बेहद पसंद भी आएगा. 

Teacher's Day 2024: स्कूल में टीचर का करना है खास स्वागत तो बना लीजिए सुंदर सी रंगोली, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

टीचर्स डे के लिए कार्ड | Teacher's Day Card

टीचर्स डे पर सिंपल और सुंदर कार्ड बनाने के लिए सबसे पहले एक A4 साइज की शीट लें, इसे बीच में से फोल्ड कर दें. अब आगे के पोर्शन में एक तिरछी लाइन खींच कर एक 2 सेंटीमीटर के गैप में लंबी-लंबी वर्टिकल लाइन बनाएं. इसके नीचे हार्ट शेप बनाएं और अलग-अलग कलर इसमें फिल करें. स्ट्रिंग्स पर बीच-बीच में डॉट लगाकर एक चैन का डिजाइन बनाएं. ऊपर एक पेंसिल का शेप बनाएं. इसके ऊपर लाल और नोंक पर पीला कलर करें. नीचे हैप्पी टीचर्स डे (Happy Teacher's Day) लिखें और पूरे कार्ड में अलग-अलग कलर से डॉट बनाकर एकदम सुंदर सा फ्रंट कवर बनाएं. इसके बाद कार्ड के बीच में आउटलाइन बॉर्डर बनाकर बीच में अपने टीचर के लिए स्पेशल कोट्स लिखें और टीचर्स डे पर उन्हें गिफ्ट करें. 

Advertisement
Advertisement

इंस्टाग्राम पर टीचर्स डे पर सिंपल कार्ड बनाने का यह तरीका तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. आप भी टीचर्स डे पर अगर सिंपल कार्ड बनाना चाहते हैं, तो यह कार्ड ट्राई कर सकते हैं. खासकर छोटे बच्चे अपने पेरेंट्स की हेल्प के साथ टीचर्स डे पर इस तरीके का कार्ड बना सकते हैं जो बहुत ही सुंदर और अट्रैक्टिव लगेगा.

Advertisement
Hartalika Teej का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और जानें पारण का समय | NDTV India
Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?