क्या आपकी स्किन पर नजर आने लगी हैं झुर्रियां, लटक गया है फेस, तो अप्लाई करें ये फेस पैक

हम आपको यहां पर कुछ ऐसे स्किन केयर फेस मास्क बता रहे हैं, जिससे आपके लटके चेहरे पर टाइटनेस आ सकती है, तो चलिए जानते हैं...उनके बारे में.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Skin care face pack: अगर आपकी स्किन (skin are tips) बहुत ज्यादा रूखी और बेजान हो गई है तो फिर आप इसके लिए अपनी स्किन केयर रूटीन में कुछ ऐसी चीजों को एड कर सकते हैं, जिससे त्वचा की देखभाल दिनचर्या (twacha ke dekhbhal kaise karen) बेहतर हो सकती है.  हम आपको यहां पर कुछ ऐसे स्किन केयर फेस मास्क (best face mask for glowing skin) बता रहे हैं जिससे आपका लटके चेहरे पर टाइटनेस आ सकती है, तो चलिए जानते हैं...उनके बारे में.

अगर आपके दिमाग में चलती है फालतू बातें तो इन टिप्स को करें फॉलो आपकी सोच हो जाएगी पोजिटिव

स्किन केयर फेस मास्क - Skin care face mask

एलोवेरा फेस पैक - Aloevera face mask

चाकू या चम्मच का उपयोग करके कुछ ताजा एलोवेरा जेल निकालें और इसे सीधे अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे के लिए इस मास्क को लगा रहने दीजिए, फिर साफ पानी से चेहरे को क्लीन कर लीजिए. इससे आपकी त्वचा में इलास्टिसिटी (Elasticity) बढ़ती है.

पपीता फेस मास्क - Papaya face mask

पपीते के गूदे को 1 चम्मच शहद के साथ मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें. इसको 20 मिनट के लिए लगा रहने दीजिए, फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करिए. 

खीरा पैक - kheera face pack

वहीं, आप खीरे वाला फेस पैक भी अप्लाई कर सकती हैं. इससे आपके ओपन पोर्स में कसाव आएगा. बस आपको खीरे का पेस्ट बना लेना है और उसमें दही को मिक्स करना है.

बेसन फेस पैक - Besan face pack

यह पैक स्किन के लिए रामबाण से कम नहीं है. इससे चेहरे पर जमी गंदगी क्लीन हो जाती है. यह फेस के टेक्सचर में सुधार करता है. बस आपको 3 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दही मिलाना है. 

Advertisement
केला फेस पैक - kela face mask

आपकी ग्लोइंग स्किन के लिए यह फेस पैक भी बेस्ट है. बस आपको केले को मैश करके उसमें शहद मिक्स करना है और चेहरे पर अप्लाई करना है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.​

Advertisement

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष पर किस दिन पड़ रहा है कौन सा श्राद्ध?

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Jailer से BJP उम्मीदवार बने Sunil Sangwan ने राम रहीम पर क्या कहा
Topics mentioned in this article