Shehnaaz Gill ने शेयर किया अपना डेली रूटीन, बताया सुबह उठकर क्या खाती हैं और कैसे करती हैं दिन की शुरुआत

हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपना डेली रूटीन शेयर करते हुए शहनाज गिल ने बताया कि वे दिनभर में क्या खाती-पीती हैं और किस तरह का रूटीन फॉलो करती हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
एक्ट्रेस शहनाज गिल इस तरह रखती हैं खुद को फिट. 

Fitness: बॉलीवुड एक्ट्रेस शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) को उनके वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन और फिटनेस के लिए भी जाना जाता है. शहनाज किस तरह खुद को फिट रखती हैं और बॉडी वेट मेंटेन करती हैं इसपर उन्हें अक्सर फैंस सवाल भी करते हैं. इन सवालों के जवाब देते हुए ही हाल ही में शहनाज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में शहनाज बता रही हैं कि वे सुबह उठकर सबसे पहले क्या पीती हैं, फिर नाश्ते में क्या खाती हैं, मिड मील में क्या खाती हैं, कौनसी फिटनेस एक्टिविटी करती हैं और रात में क्या खाती हैं. साथ ही, शहनाज ने अपने नाश्ते (Breakfast) की रेसिपी भी शेयर की है. 

Advertisement

शहनाज सुबह उठकर सबसे पहले पानी पीती हैं. पानी शरीर के टॉक्सिंस बाहर निकालने का काम करता है. इसके बाद शहनाज भीगे हुए ड्राई फ्रूट्स खाती हैं. अब फिटनेस के लिए वे योगा (Yoga) करती हैं. इसके बाद नाश्ता करने से आधे घंटे पहले वे पानी में एपल साइडर विनेगर यानी सेब का सिरका डालकर पीती हैं. 

Advertisement

नाश्ते में शहनाज पोहा खाती हैं. अपने स्टाइल का पोहा बनाने के लिए शहनाज सबसे पहले कड़ाही में तेल, उसमें सरसों के दाने, गाजर, करी पत्ता, ब्रोकोली और आलू डालकर मसाले डालती हैं. शहनाज कहती हैं कि उनका पोहा बनाने का स्टाइल थोड़ा अलग है और वे वेजीटेबल्स ज्यादा रखती हैं और पोहा कम. पोहा के साथ ही शहनाज ग्रेनोला और दही खाती हैं. 

Advertisement

अपने लंच में शहनाज पनीर की भुजिया, दाल, देसी घी लगी रोटी और सलाद खाती हैं. इस लंच में प्रोटीन और फाइबर भी है जो सेहत को दुरुस्त रखता है. इवनिंग स्नैक (Evening Snack) बनाने के लिए शहनाज घी में मखाने रोस्ट करती हैं. वे बाहर किसी शूट वगैरह पर निकलती हैं तो इस स्नैक को साथ लेकर चलती हैं. अब बारी आती है प्रोटीन शेक पीने की. डिनर से पहले शहनाज एकबार फिर एपल साइडर विनेगर को पानी में मिलाकर पीती हैं. आखिर में डिनर में शहनाज खिचड़ी, दही और गोभी का सूप पीती हैं. इसके साथ ही शहनाज का डेली रूटीन पूरा होता है. 

Advertisement
Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: NDTV से बोला संदिग्ध आरोपी गंगाधर, 'NEET क्या है मुझे पता ही नहीं'
Topics mentioned in this article