ये सफेद मिठाई आपके शरीर की चर्बी को पिघला देगी, खाना खाने के बाद बस एक टुकड़ा खा लीजिए

Benefits of ash gourd juice in empty stomach : वैसे तो मिठाई खाने से वजन बढ़ता है लेकिन यहां आप एक ऐसी मिठाई के बारे में जानेंगे जो आपके भजन को घटा देगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Juice For Fat Loss: वेट लॉस करने के लिए पीएं ये सफेद ड्रिंक.

Juice For Belly Fat: मिठाई का नाम आते ही ज्यादातर लोग जो वेट लॉस (weight loss) करना चाहते हैं या अपने फिटनेस (fitness) पर ध्यान देते हैं, इसे खाना अवॉइड करते हैं. क्योंकि सबको पता है मिठाई खाने से वजन बढ़ता है. कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें मिठाई खाना तो बहुत पसंद लेकिन खुद को फिट रखने के लिए ना चाहते हुए भी छोड़ देते हैं. अब आपको मिठाई छोड़ने की जरूरत नहीं है. जी हां यहां हम आपको एक ऐसी मिठाई के बारे में बताने वाले हैं जो आपके वजन को (sweet for weight loss) बढ़ाने का नहीं बल्कि उसे घटाने का काम करेगी. तो चलिए जानते हैं उसे मिठाई के बारे में जो वजन घटाने (weight loss drink) के लिए जानी जाती है. इसे रोज खाना शुरू कर दें और फिर देखिए कमाल.

सफेद पेठा | Ash Gourd Juice Benefits

कोहड़ा से बने सफेद पेठा मिठाई के बारे में तो आप जानते ही होंगे. सिर्फ मिठाई नहीं बड़ी बल्कि अगर आप इसके  जूस को रोजाना पीना शुरू कर दें तो यह आपकी चर्बी को तुरंत गला देगी. इसी पेठा से अलग-अलग फ्लेवर की मिठाई बनाई जाती है.

वजन घटेगा

अगर आपका वजन बढ़ गया है तो अपनी डाइट में सफेद पेठे का जूस शामिल कर सकते हैं. रोज एक गिलास इस पेठे का जूस पिएं ये आपके बढ़ते वजन को कुछ दिनों में कम कर देगा.

Advertisement

पेठे में कैलोरी की मात्रा ना के बराबर होती है जो आपका आपका वेट कंट्रोल (weight control) करेगा और वजन घटाने में मदद करेगा. इसके जूस को (juice for belly fat) पीने से हमारे शरीर को और भी कई फायदे होते हैं.

Advertisement
न्यूट्रिशन से भरपूर

सफेद पेठे में और इससे बने जूस में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर कैल्शियम, आयरन, जिंक विटामिन (vitamin) B1, B2, B3, B6, सब भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं.

Advertisement

                                                                                                            (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: वर्ली में BMW कार से एक दंपती को रौंदा, Shiv Sena नेता समेत दो लोग Arrest
Topics mentioned in this article