फ्रिज में न्यूजपेपर रखने से होता है बहुत बड़ा फायदा, जानने के बाद रद्दी समझकर नहीं फेंकेगे अखबार

वैसे लोग घर और किचन की सफाई के लिए महंगे क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे अखबार से कैसे आप फ्रिज से आने वाली बदबू को रोक सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
बाथरूम की टाइल साफ करने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका ब्लीचिंग पाउडर है.

Newspaper hack : पुराने अखबार को रद्दी समझकर हमलोग कबाड़ी वाले को बेच देते हैं, जबकि यह हमारे कई काम आ सकता है. आज हम आपको यहां पर अखबार फ्रिज में रखने से क्या फायदा होता है, उसके बारे में बताने वाले हैं. वैसे लोग घर और किचन की सफाई के लिए महंगे क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे अखबार से कैसे आप फ्रिज से आने वाली बदबू को रोक सकते हैं. 

न्यूजपेपर से कैसे रोकें बदबू

अगर आपके फ्रिज से बहुत बदबू आती है तो फिर आप न्यूजपेपर के बॉल की शेप देकर पानी में भिगोकर उसका पानी निचोड़ लीजिए, फिर फ्रिज में रख दीजिए. इस हैक की मदद से आप फ्रिज से आने वाली बदबू को खत्म कर सकती हैं.

माथा पड़ गया है काला और नजर आने लगी हैं महीन धारियां तो करें ये आसान कम, 1 हफ्ते में दूर होगी फोरहेड की डार्कनेस

किचन की टाइल्स ऐसे करें साफ

किचन का टाइल्स की सफाई करने के लिए केवल महंगे दाग हटाने वाले क्लीनर पर मत निर्भर रहिए. पानी, सिरका और बेकिंग सोडा का मिश्रण अद्भुत काम करता है. टाइल्स को साफ करने के लिए, बस घोल मिलाएं, फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे करें. एक मिनट तक लगा रहने के बाद कपड़े से पोंछ लीजिए.

 दूसरा सबसे अच्छा तरीका ब्लीचिंग पाउडर है. बस आप एक छोटी बाल्टी हल्के गर्म पानी में दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाएं.फिर टाइल्स पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए, फिर अच्छी तरह से धो लीजिए. इससे आपकी टाइल्स एकबार में साफ हो जाएगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Holi 2024: दोस्तों के साथ जा रहे Mathura- Vrindavan होली सेलिब्रेट करने , तो यहां जानें जरूरी बातें

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: ऐसे बड़े आयोजनों के लिए SOP बनाई जाए: Akhilesh Yadav
Topics mentioned in this article