दूध से बनाइए स्किन ब्राइटनिंग जेल, मुंहासे, झाईं एक हफ्ते में पड़ने लगेंगे हल्के

यह नुस्खा आपके चेहरे पर जमी गंदगी को हटाकर स्किन (skin care tips) में नई जान फूंक देता है. इस लेख में हम आपको दूध से तैयार स्किन ब्राइटीनिंग फेस जेल तैयार करने के बारे में बताने वाले हैं. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
जेल स्किन को मुलायम और चमकदार बनाएगा साथ ही स्किन इन्फेक्शन (infection) से भी बचाने का काम करेगा. 

Raw milk face gel : हम हर रोज अपने आर्टिकल के माध्यम से स्किन(skin care), हेयर (hair care) से जुड़ी समस्याओं से निपटने के लिए नई-नई होम रेमेडी (home remedy) बताते हैं. ऐसी ही एक और रिजीम हम आपके लिए लेकर आए हैं जिससे आप अपने चेहरे की चमक को बढ़ा सकते हैं. यह नुस्खा आपके चेहरे पर जमी गंदगी को हटाकर स्किन में नई जान फूंक देता है. इस लेख में हम आपको दूध से स्किन ब्राइटीनिंग फेस जेल तैयार करने के बारे में बताने वाले हैं. 

World Hepatitis Day 2023 : यह योगासन हेपेटाइटिस में हैं कारगर, आज से ही कर लीजिए रूटीन में शामिल

मिल्क फेस जेल । Skin brightening gel 

1- आपको इस जेल को बनाने के लिए 2 बड़ा चम्मच कच्चा दूध लेना है, एक चम्मच चीनी पाउडर, एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और इन सबको मिक्स करने के लिए गरम पानी. 

2- आपको इन सारी सामग्री को एक छोटे बाउल में मिक्स कर लेना है अच्छे ढंग से. फिर इस जेल को चेहरे पर अप्लाई करना है फिर 10 mint के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. 

3- इसके बाद आप चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए अच्छे से. आपको बता दें की इस नुस्खे को हफ्ते में 3 बार फेस पर अप्लाई कर लेती हैं तो स्किन से जुड़ी परेशानी (skin problem) से निजात मिल सकती है.

4- आपको बता दें इस पैक में इस्तेमाल की गई चीनी फेस को एक्सफोलिएट (exfoliate) करेगी और जेल स्किन को मुलायम और चमकदार बनाएगा साथ ही स्किन इन्फेक्शन (infection) से भी बचाने का काम करेगा. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: अपने बच्चों से बिछड़ी महिलाओं का दर्द सीना चीर रहा है, हाथरस से Ground Report
Topics mentioned in this article