Ram mandir pran pratishtha : राम के नाम से बनाएं ये रंगोली, खिल उठेगा अंगना, बेहद आसान हैं ये डिजाइन

राम लला के स्वागत में लोग अपने घर के आंगन में ररंगोली (Ram nam rangoli design) बनाने की तैयारियां में हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जो बहुत आसान हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से अपने  बना सकते हैं. 

Ram mandir rangolis design : आयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram mandir pran pratishtha) को लेकर ना सिर्फ आयोध्यावासी बल्कि पूरा देश उत्साहित है. बच्चे, बूढ़े और जवां सभी की जुबां पर राम नाम का नारा है. सभी को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है, जब रामलला को पूरे विधि-विधान के साथ गर्भ गृह में स्थापित कर दिए जाएंगे. इस जश्न की खुशी को दोगुना करने के लिए लोग अपने घर के आंगन में राम लला की रंगोली (Ram nam rangoli design) बनाने की तैयारियां में हैं, उनके स्वागत में. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से अपने  बना सकते हैं. 

अयोध्या के मंदिर में 22 जनवरी को है प्राण प्रतिष्ठा, जानिए भगवान श्री राम के संबंध में ये रोचक तथ्य

राम मंदिर रंगोली डिजाइन - Ram nam rangoli

तीन रंगों वाली इस राम नाम की डिजाइन को आप आसानी से बना सकते हैं. इसमें आपको पीला, सफेद और नारंगी रंग का इस्तेमाल करके मंदिर का आकार देना है, फिर इसके बीच में नारंगी रंग से राम नाम लिखना है. इसके बाद आप किनारे में दिया जलाकर इस रंगोली को फिनिशिंग दीजिए. 

Advertisement

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भेजें ये टॉप 8 शुभकामना संदेश

Advertisement

यह रंगोली भी बेस्ट है जिसमें हनुमान जी भी हैं. इसमें मंदिर और उसके शिखर पर भगवान राम को चित्रित किया गया है. नीचे में जय श्री राम लिखा गया है जिसके बगल में भक्त हनुमान (Bhakt Hanuman) बैठे हैं. 

Advertisement
Advertisement

इस रंगोली में मंदिर और धनुष को दर्शाया गया है. साथ ही इसमें किनारे में दीया बनाया गया है जिसमें स्वास्तिक चिन्ह है. भगवा रंग का मंदिर इस रंगोली में चार चांद लगा रहा है.

यह रंगोली भी आप बना सकते हैं जिसमें भगवान राम और माता सीता एक दूसरे का हाथ पकड़े मंदिर की और बढ़ते नजर आ रहे हैं. यह रंगोली आपके आंगन को जगमग कर देगी. 

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: रथयात्रा के दौरान पुरी के भक्तों को कैसे ठंडक दी जाती है | NDTV India
Topics mentioned in this article