पीएम मोदी का दौरा कन्याकुमारी को बनाएगा खास, आप भी समर वेकेशन पर जाना चाहते हैं Kanyakumari तो ये 5 जगह हैं बेस्ट

Kanyakumari best places : आप भी गर्मी की छुट्टियां मनाने कन्याकुमारी जाना चाहते हैं तो फिर यहां पर 5 बेस्ट प्लेसेज के नाम बताए जा रहे हैं, जहां पर आप भी अपने परिवार, दोस्तों के साथ घूम सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
133 फीट उंची यह प्रतिमा प्रसिद्ध तमिल कवि और दार्शनिक तिरुवल्लुवर की है.

What to visit in Kanyakumari : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Kanyakumari ) अगले 2 दिनों तक कन्याकुमारी में रहेंगे. पीएम मोदी करीब 45 घंटे यहां पर बिताएंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी उसी स्थान पर ध्यान लगाएंगे जहां पर स्वामी विवेकानंद ने लगाया था. पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर कन्याकुमारी और खासतौर पर विवेकानंद रॉक मेमोरियल के पास  सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में आप गर्मी की छुट्टियां मनाने कन्याकुमारी जाना चाहते हैं तो फिर यहां पर 5 बेस्ट प्लेसेज के नाम बताए जा रहे हैं जहां पर आप भी अपने परिवार, दोस्तों के साथ घूम सकते हैं.

Advertisement

कन्याकुमारी में घूमने के लिए बेस्ट 5 जगहें 

कन्याकुमारी मंदिर

   

आप यहां पर कन्याकुमारी मंदिर घूम सकते हैं. इस मंदिर को भगवती अम्माम मंदिर के नाम से भी जाना जाता है. यहां का शांत वातावरण और समृद्ध इतिहास लोगों को आकर्षित करता है. ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर का निर्माण पांडवों ने करवाया था. यह मंदिर 108 शक्तिपीठों में से एक है.

रेस्टोरेंट में जा रहे हैं फैमिली डिनर पर तो इन 7 बातों का जरूर दीजिए ध्यान, कभी नहीं होगा पेट खराब

Advertisement

पद्मानाभपुरम महल

आप यहां पर भी जा सकते हैं. इस महल की खासियत है कि यह एशिया के सबसे बड़े लकड़ी महल के रूप में फेमस है. साथ ही यहा पुराना ग्रेनाइट किला भी है. यह महल प्राचीन समय में त्रावणकोर शासकों के रहने की जगह हुआ करती थी. यहां पर आप कई चीजें देख सकते हैं. 

Advertisement
स्वामी विवेकानंद रॉक मेमोरियल

यहां पर स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र है. यह चट्टानी दीप पर स्थित है. इस जगह पर नौका विहार करके पहुंच सकते हैं. यहां से सूर्योदय और सूर्यास्त देखना अद्भुत अनुभव हो सकता है. 

Advertisement
तिरुवल्लुवर स्टैच्यू

133 फीट उंची यह प्रतिमा प्रसिद्ध तमिल कवि और दार्शनिक तिरुवल्लुवर की है. आपको बता दें कि इस कवि ने थिरुक्कुरल लिखा था, जो तमिल भाषा का प्राचीन ग्रंथ है. 

Advertisement
अवर लेडी ऑफ रैनसम चर्च 

मदर मैरी को समर्पित यह चर्च कन्याकुमारी सुमद्र तट के पास स्थित है. इस चर्च की दीवारों और छत पर गॉथिक वास्तुकला की जटिल नक्काशी देखने को मिलेगी. 

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
भोपाल कलेक्टर ने बताया स्कूलों की मनमानी पर कैसे लगाएंगे लगाम