हल्दी में इन चीजों को मिलाकर करिए ब्रश, पीले दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद, खुलकर हंसने में नहीं होगी झिझक

Oral hygiene : अगर आप भी दांत के पीलेपन (yellow teeth) से परेशान हैं और खुलकर हंसने और मुस्कुराने से हिचकिचाने लगे हैं, तो करिए ये उपाय.

Advertisement
Read Time: 23 mins
हल्दी में पुदीना का रस (pudina ras and haldi remedy for teeth) मिलाकर दांत की ब्रशिंग करने से भी पीले दांत सफेद हो जाएंगे.

Teeth whitening tips : ओरल हेल्थ (oral health) के प्रति जरा सी भी लापरवाही आपके दांतों पर पीलापन (pile dant kaise karen saaf) और मसूड़ों (gum swelling) में सूजन और पस का कारण बनती है. अगर आप भी दांत के पीलेपन (yellow teeth) से परेशान हैं और खुलकर हंसने और मुस्कुराने से हिचकिचाने लगे हैं, फिर हम आपको यहां पर एक ऐसा असरदार उपाय (home remedy in yellow teeth) बताने जा रहे हैं जिससे आपके दांत मोतियों (white teeth remedy) की तरह सफेद हो जाएंगे. हम आपको हल्दी में कुछ चीजों को मिलाकर दांत की ब्रशिंग करने के बारे में बताने वाले हैं, जो बहुत ही असरदार है. 

Advertisement

इन चीजों को खाने से आंखों की पुतलियां होती हैं मजबूत, डॉक्टर भी मानते हैं आई साइट के लिए सूपरफूड

पीले दांत से कैसे पाएं छुटकारा | How to get rid of yellow teeth

1- आप हल्दी में नारियल (haldi for teeth) तेल मिलाकर दांतों पर मल लीजिए, इससे आपके पीले दांत सफेद हो जाएंगे. इससे मुंह से आ रही बदबू दूर होगी और दांत पर जमी पीली परत भी धीरे-धीरे हट जाएगी. 

Advertisement

2- बेकिंग सोडा, नारियल (nariyal tel and bakind soda remedy in yellow teeth) तेल और हल्दी मिलाकर दांतों पर मलने से आपके पीले दांत सफेद हो जाएंगे. आप इसको 15 दिन तक कर लेते हैं तो फिर आपके दांत की चमक दोबारा से वापस आ जाएगी. 

Advertisement

3- हल्दी में पुदीना का रस (pudina ras and haldi remedy for teeth) मिलाकर दांत की ब्रशिंग करने से भी पीले दांत सफेद हो जाएंगे. आपको बता दें कि हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो दांत में चिपके बैक्टीरिया को खत्म कर देते हैं. इससे आपके दांत स्वस्थ रहते हैं. यह सारे उपाय आपके दांतों के दर्द से भी छुटकारा दिलाते हैं. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Barbados Hurricane: Barbados में Storm में फंसी भारतीय टीम, Airport बंद होने की वजह से होटल में रहने को मजबूर
Topics mentioned in this article