Period Hacks: अगर हैवी फ्लो से सोते समय आपके बिस्तर पर भी लगते हैं दाग तो ये वायरल टिप आएगी बेहद काम, देखें video 

Period Stains: रात के समय अगर अक्सर कपड़ों पर पीरियड के दाग लग जाते हैं तो ये वायरल हैक आपके बहुत काम आएगा. Video देखकर खुद जान लीजिए. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
Heavy Flow: यह पीरियड हैक आपको लीकेज से बचाएगा. 

Period Hacks: पीरियड के शुरुआती दिनों में अक्सर महिलाओं को हैवी पीरियड (Heavy Period) आते हैं जिससे रोजमर्रा के कामों में दिक्कत भी होती है. दिन का समय तो फिर भी किसी न किसी तरह सीधे बैठे हुए या चलते-फिरते निकल जाता है लेकिन असल परेशानी रात के समय होती है. रात में सोते समय होश और हवास या कहें सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाती है, न पोजीशन का ध्यान रहता है न पैड (Pad) के खिसकने का, जिस चलते अगली सुबह न सिर्फ कपड़े बल्कि बिस्तर पर भी बड़े और गहरे दाग (Period Stains) नजर आने लगते हैं. अब हैवी फ्लो को तो रोका नहीं जा सकता लेकिन थोड़ा मैनेज तो कर ही सकते हैं जिससे सोते समय असहज भी महसूस ना हो और धब्बे भी ना लगें. इसमें ये वायरल वीडियो (Viral Video) आपके बेहद काम आएगी. 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हैवी फ्लो के लिए किस तरह पैड को सेट करना है. एक पैड लंबाई और दूसरा चौड़ाई में लगाते हुए जोड़ना है. इससे रात में आप चाहे कितनी ही मुद्राएं बदल लें लेकिन लीकेज नहीं होगी. है ना ये टिप बेहद काम की! 

Advertisement

ये टिप्स भी आएंगे काम 

  • सोने से बिलकुल पहले हमेशा फ्रेश पैड का इस्तेमाल करें जिससे वह सारी रात फ्लो को सोख सके.
  • सही अंडरवियर का चुनाव करना भी जरूरी है. कॉटन के हल्के ब्रीफ्स चुनें जो कम्फर्टेबल हों.
  • पाजामा ऐसा चुनें जो कमर से थोड़ा फिटेड हो जिससे पैंटी और पैड अपनी जगह पर रहें. 
  • आप चाहें तो पैड की बजाय मेंस्ट्रूयल कप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसमें लीकेज की संभावना कम होती है और कम्फर्ट भी पूरा मिलता है. 
  • पैड हमेशा विंग्स वाले चुनें. विंग्स वाले पैड्स अपनी जगह पर टिके रहते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

दीपिका पादुकोण का अपना खास एयरपोर्ट लुक

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार, कौन मारेगा बाज़ी? | Hot Topic
Topics mentioned in this article