बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए ये जगहें हैं परफेक्ट डेस्टिनेशन

हम आपको यहां पर गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए देश की कौन सी जगह सबसे बेस्ट है उसके बारे में यहां बताने वाले हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
आप नॉर्थ बे आइलैंड या जॉली बॉय आइलैंड पर ग्लास-बॉटम नाव की सवारी भी कर सकते हैं.

Destination for vacation :  बच्चों के साथ छुट्टियां मनाना उनके साछ जुड़ाव और लगाव का सबसे अच्छा समय होता है. आप इस समय अपने बच्चों के साथ खुशियां और स्मृतियां संजोते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए देश की कौन सी जगह सबसे बेस्ट है उसके बारे में यहां बताने वाले हैं. अप्रैल में साउथ के इन हिल स्टेशन पर जा सकते हैं घूमने, वादियां और पहाड़ जीत लेंगे आपका दिल

गोवा - गोवा के कैलंगुट, बागा और पालोलेम जैसे शांत समुद्र तट उथले पानी और नरम रेत बच्चों के लिए बेस्ट हैं. यहां पर बच्चे अंजुना में स्प्लैशडाउन वॉटरपार्क और नुवेम में फ्रॉग्गीलैंड वॉटर वर्ल्ड बच्चों के लिए सुरक्षित हैं.

Advertisement

मुन्नार या वायनाड - एक सुकून भरी छुट्टी के लिए, मुन्नार या वायनाड जैसे हिल स्टेशनों पर जाएं, जहाँ बच्चे चाय के बागानों और सुंदर दृश्यों के बीच पैदल यात्रा का आनंद ले सकते हैं.

राजस्थान -  आमेर किले में हाथी की सवारी भी काफी लोकप्रिय है. उदयपुर में पिछोला झील पर नाव की सवारी भी आपके राजस्थानी रोमांच में चार चांद लगा देगा. जब आप राजस्थान में हों, तो पारंपरिक कठपुतली शो जरूर देखिए.

अंडमान और निकोबार - आप यहां पर राधानगर या कॉर्बिन कोव बीच पर आराम कर सकते हैं. आप नॉर्थ बे आइलैंड या जॉली बॉय आइलैंड पर ग्लास-बॉटम नाव की सवारी भी कर सकते हैं. यह बच्चों को समुद्री जीवन देखने का अवसर प्रदान करेगा. 

हिमाचल प्रदेश - कालका-शिमला रेलवे पर एक सुंदर टॉय ट्रेन की सवारी करें, यह बच्चों के लिए मजेदार और यादगार रहेगा. मनाली या शिमला में सेब के बागानों का दौरा करना भी काफी मजेदार है. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
18th Lok Sabha News: BJP MP Janardan Singh Sigriwal ने क्यों कहा विपक्ष को विकास का विरोधी
Topics mentioned in this article