चेहरे पर पड़े जिद्दी दाग धब्बों से चुटकियों में छुटकारा दिलाएगा ये Peeling mask, बनाना है एकदम आसान

Home remedy for pigmentation : इस फेस मास्क को अप्लाई करने से पिंपल के दाग हल्के पड़ने लगते हैं साथ ही स्किन के टेक्सचर में भी सुधार आता है. इस रेमेडी को आपको हर दो दिन पर अप्लाई करना है, तभी आपको इसका फायदा मिल पाएगा.

चेहरे पर पड़े जिद्दी दाग धब्बों से चुटकियों में छुटकारा दिलाएगा ये Peeling mask, बनाना है एकदम आसान

आप इसको अल्टरनेट डेज पर फेस पर लगा लेती हैं तो आपको पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट से निजात मिल जाएगा. 

Peeling mask : चेहरे की खूबसूरती बिना दाग धब्बों वाली स्किन से होती है, लेकिन जब उसपर पिंपल के काले जिद्दी दाग पड़ जाते हैं तो फिर चेहरे का निखार गायब हो जाता है. फिर आपको जब किसी पार्टी या फंक्शन में जाना होता है तो आपको उन्हें छिपाने के लिए हैवी मेकअप करना पड़ता है, जो आपकी स्किन को और डैमेज करते हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां पर पीलिंग फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप मिनटों में तैयार कर सकती हैं घर पर. इस फेस पर अप्लाई करने से पिंपल के दाग भी हल्के पड़ने लगते हैं साथ स्किन के टेक्सचर में भी सुधार आता है. इस रेमेडी को आपको हर दो दिन पर अप्लाई करना है, तभी आपको इसका फायदा मिल पाएगा.

पीलिंग मास्क बनाने की विधि

  • आपको इस मास्क को बनाने के लिए एक चम्मच चीनी, नींबू रस, एक चम्मच शहद और एक चम्मच टमाटर का रस चाहिए. 

  • अब आपको एक पैन में पानी गरम कर लेना है फिर उसमें नींबू का रस और चीनी डालकर अच्छे से उबाल लेना है. जब ये पानी थोड़ा गाढ़ा हो जाए तो गैस बंद कर दीजिए. इसके बाद इस मिश्रण को एक बाउल में निकाल लीजिए और फिर इसमें टमाटर का रस और शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लेना है. अब आपको इस फेस मास्क को ब्रश की मदद से पूरे चेहरे पर लगा लेना है. 

  • अब इस मास्क को 15 मिनट कम से कम लगाकर रखें फिर आप वाइप की मदद से मास्क को क्लीन करें इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए. अब आपको खुद महसूस होगा आपकी स्किन पहले से ज्यादा मुलायम हो गई है. आप इसको अल्टरनेट डेज पर फेस पर लगा लेती हैं तो आपको पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट से निजात मिल जाएगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश के बीच नाचे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com