वैलेंटाइन वीक में ई-कॉमर्स कंपनियों की लगी लॉटरी, 7 फरवरी से गुलाब और चॉकलेट की बिक्री ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि 7 फरवरी से ही ऑनलाइन चॉकलेट और गुलाब की जबरदस्त बिक्री हो रही है. रोज डे पर ब्लिंकिट से एक मिनट पर 406 चॉकलेट के ऑर्डर किए गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Valentine week shopping : वैलेंटाइन प्यार करने वालों के लिए बहुत खास होता है. इस मौके पर प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को तोहफे देते हैं. अलग-अलग तरीके से अपने प्यार का इजहार करते हैं. बाजार में इस तरह के दिनों को मनाने के लिए तमाम तरह के आकर्षण भी मौजूद हैं. ऐसे में इस साल बिक्री के कई रिकॉर्ड भी टूटते नजर आए हैं. खासकर ई कॉमर्स कंपनियों की चांदी हो गई है. तो चलिए आपको कुछ आंकड़ों के जरिए बताते हैं किस तरह इस बार वैलेंटाइन वीक में ई कॉमर्स कंपनियों की लॉटरी लगी है. 

आपको बता दें कि 7 फरवरी से ही ऑनलाइन चॉकलेट और गुलाब की जबरदस्त बिक्री हो रही है. रोज डे पर ब्लिंकिट से एक मिनट पर 406 चॉकलेट के ऑर्डर किए गए थे. इसकी जानकारी ब्लिंकिट के सीईओ ने सोशल मीडिया पर दी. साथ ही उन्होंने लिखा कि 20 हजार ऑर्डर रास्ते में हैं, जिसमें से 20 प्रतिशत ऑर्डर तोहफे के लिए हैं जो दूसरों को भेजे जा रहे हैं. 

वहीं, स्विगी की बात करें तो रोज डे पर हर मिनट 251 गुलाब के ऑर्डर किए गए. आपको बता दें कि स्विगी ने रोज डे पर 15लाख गुलाबों का इंतजाम किया था. आपको बता दें कि पिछले साल 2023 में स्विगी से वैलेंटाइन वीक में 10लाख गुलाब बिके थे.

वेलेंटाइन के दिन अपने पार्टनर को भेजें ये प्यार भरी गुड मॉर्निंग, पढ़कर दिल हो जाएगा खुश

इसके अलावा वैलेंटाइन वीक को देखते हुए एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर गिफ्ट पर सेल रखी गई है. वैलेंटाइन पर ई कॉमर्स कंपनियों ने खास स्टोर बनाया हुआ है, जिसमें वैलेंटाइन सेल लगी हुई है. ऑनलाइन जिन गुलाब की कीमत 20 से 30 रूपये थी वो 150 रूपए में बिक रहे हैं. वायलेट हब की एक रिपोर्ट के मुताबिक वैलेंटाइन वीक पर भारतीयों ने अब तक 30 हजार करोड़ रूपये तक खर्च किए हैं. 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 Voting: सुबह 11 बजे तक 22.7 फीसदी मतदान, जानें कहां पड़े कितने Vote
Topics mentioned in this article