नोएडा के ये शिव मंदिर हैं बहुत फेमस, महाशिवरात्रि पर जरूर जाएं दर्शन के लिए

हम यहां पर आपको नोएडा के फेमस शिव मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप इस महाशिवरात्रि जरूर जाएं घूमने. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस मंदिर की खासियत है कि यहां पर आपको अष्टभुजी शिवलिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

Noida famous Shiv temple : दिल्ली से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उत्त रप्रदेश का शहर नोएडा आधुनिक होने के साथ संस्कृति समृ्द्धि को भी अपने आप में समेटे हुए है. यह शहर प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पर्यटकों के बीच फेमस है. यहां पर आपको ओखला बर्ड सेंचुरी के अलावा बोटैनिल गार्डन देखने के अलावा कई धार्मिक स्थल भी देखने को मिलेंगे, जहां पर आपको एकबार जरूर जाना चाहिए. हम यहां पर आपको नोएडा के फेमस शिव मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप इस महाशिवरात्रि जरूर जाएं घूमने. 

दिल्ली के ये 7 मंदिर हैं टूरिस्टों के बीच फेमस, आप भी एकबार जरूर करें दर्शन

नोएडा फेमस शिव मंदिर

वोडा शिव मंदिर - इस शिव मंदिर में हर साल हजारों शिव भक्त दर्शन के लिए आते हैं. आपको बता दें कि इस मंदिर में आने से आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है. ऐसी मान्यता है कि यहां पर भगवान कुबेर ने तपस्या की थी.

Advertisement

दर्शन का समय - यह मंदिर सुबह 4 बजे से रात 12 बजे तक खुला रहता है. इसके अलावा शाम 3 बजे से 7 बजे तक दर्शन कर सकते हैं. यहां पहुंचने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन नोएडी सिटी सेंटर है.यह मंदिर सेक्टर 104 में है जहां मेट्रो स्टेशन से 20 रूपए का रिक्शा लेकर पहुंच सकते हैं.

छलेरा शिव मंदिर - यह मंदिर सेक्टर 44 में स्थित है. इस मंदिर के कुल 3 द्वार हैं. यहां पहुंचने के लिए नजदीकी मेट्रो बोटैनिकल गार्डेन है. यहां से उतरने के बाद आप 10 रुपए में ई रिक्शा से मंदिर तक पहुंच सकते हैं. यहां पर भी शिवरात्रि के मौके पर हर साल श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है.

बिसरख शिव मंदिर- इस मंदिर की खासियत है कि यहां पर आपको अष्टभुजी शिवलिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा.इस मंदिर खास बात है कि यहां पर सालों से भगवान राम और रावण की साथ में पूजा होती है. ऐसी लोकमान्यता है कि रावण शिव जी की पूजा करने आया करता था.

Featured Video Of The Day
राजस्थान का दूसरा कोटा बन रहा है सीकर, एक ही दिन में दो छात्रों ने की ख़ुदकुशी
Topics mentioned in this article