रोज रात में सोने से पहले फेस पर लगाएं इस सब्जी का जूस, झुर्रियां और फाइन लाइन हो जाएंगी छूमंतर

Alo ras ke fayde kya hain : हम आपको यहां रात में सोने से पहले इस सब्जी का रस लगाने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपकी स्किन चमकदार और बेदाग रहेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए आलू का रस पीना फायदेमंद साबित हो सकता है.

Skin care routine : गर्मियों से सर्दियों तक, न केवल हमारा रहन-सहन, कपड़े या खान-पान बदलते हैं, बल्कि मौसम दर मौसम हमारी त्वचा भी बदलती है. रात की त्वचा की देखभाल के बारे में बात करते हुए, जो पूरे दिन, गंदगी, प्रदूषण और सूरज की किरणों से त्वचा की मरम्मत करने का एक अनिवार्य हिस्सा है, इसमें भी थोड़ा बदलाव की जरूरत है. हम आपको यहां रात में सोने से पहले इस सब्जी का रस लगाने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपकी स्किन चमकदार और बेदाग रहेगी.

सर्दियों में रोज नहाने के होते हैं कई नुकसान, जानने के बाद आप भी डेली नहीं नहाएंगे

आलू रस लगाने के फायदे क्या हैं

अगर आप आलू का रस फेस पर रोज रात को लगाती हैं तो फिर आपकी स्किन पर जमी गंदगी एकबार में साफ हो जाएगी. आप रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर आलू का जूस लगाएं, इससे फाइन लाइन और झुर्रियां गायब होने लगेंगी. इससे बढ़ती उम्र का असर भी कम होता है. यह झाइयों को भी हल्का करता है. 

आलू रस के अन्य फायदे क्या हैं 

इसमें विटामिन ए और विटामिन बी कॉमप्लेक्स जैसे तत्व मौजूद होते हैं, जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने और मेंटल हेल्थ को ठीक करने में फायदेमंद है. यही नहीं यह जूस स्ट्रेस, थकान और डिप्रेशन को दूर करने में मदद करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article