New Year 2023: नये साल की शुरूआत के लिए अच्छे हैं भारत के ये शहर, यहां ले सकते हैं मजेदार एक्टिविटीज का लुत्फ

New Year 2023: आप अगर कुछ हटके करना पसंद करते हैं और इस शोर-शराबे से अलग नये साल की शुरुआत करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ खास सुझाव लेकर आए हैं. देश के इन खूबसूरत हिस्सों में कई ऐसी एक्टिविटीज मौजूद हैं जिन्हें आप न्यू ईयर पर ट्राई कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
Happy New Year 2023: नये साल पर आप भी निकल पड़िए घूमने-फिरने.

New Year 2023: नया साल आने वाला है, ऐसे में आप सभी के कुछ न कुछ प्लान जरूर होंगे. न्यू ईयर ईव पर पार्टी, गाना-बजाना और जमकर खाना, आमतौर पर लोग ये सब ही प्लान करते हैं. लेकिन, आप अगर कुछ हटके करना पसंद करते हैं और इस शोर-शराबे से अलग नये साल की शुरुआत कुछ अलग अंदाज में करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ खास सुझाव लेकर आए हैं. देश के अलग-अलग खूबसूरत हिस्सों में कई ऐसी फन एक्टिविटीज (Activities) मौजूद हैं जिन्हें आप न्यू ईयर पर ट्राई कर सकते हैं.

कोलकाता में घूमने के लिए अच्छी हैं ये 5 जगह, नये साल पर प्लान कर सकते हैं Kolkata की शॉर्ट ट्रिप 

नये साल पर घूमने के लिए बेस्ट जगहें | Best Places To Visit In New Year 

पुष्कर में हॉट एयर बैलून की सवारी

2022 को विदाई और 2023 का स्वागत आप कुछ खास अंदाज में करना चाहते हैं तो आप हॉट एयर बैलून की सवारी कर सकते हैं. ठंडी हवाओं के बीच आसमान में उड़ते हुए आसमान और धरती का नजारा देखना सच में एक बेहतरीन अनुभव  हो सकता है.

गुलमर्ग में गोंडोला की सवारी

सर्दियों के महीनों के दौरान भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है गुलमर्ग. ऐसे लोग जिन्हें पहाड़ों और बर्फ से प्यार हो उन्हें यहां जरूर जाना चाहिए. यहां आप गोंडोला सवारी और ट्रेकिंग (Trekking) का आनंद ले सकते हैं.

ऋषिकेश में योगा रिट्रीट में भाग लें

ऋषिकेश (Rishikesh) एक बेहद खूबसूरत जगह है जो प्रकृति और अध्यात्म दोनों से जुड़ा है. शाम को गंगा घाट पर गाए जाने वाले सुखदायक मंत्रों का आनंद लेते हुए आप गंगा नदी के तट पर योग कर सुकून और शांति का अनुभव कर सकते हैं.

जैसलमेर में रेगिस्तान की सफारी

राजस्थान के जैसलमेर में ऊंट की सवारी या डिजर्ट सफारी बेहद रोमांचक अनुभव हो सकता है. इसके साथ ही यहां होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोकल फूड का मजा भी लिया जा सकता है.

Advertisement

पंचगनी में स्टार गेजिंग

शोर-शराबे से दूर नए साल की सुकून भरी शुरुआत करना चाहते हैं तो आप महाराष्ट्र में स्थित पंचगनी जा सकते हैं. यहां नए साल के मौके पर तरह-तरह के कार्यक्रम भी होते हैं. आप चाहे तो बस सितारों से भरे आसमान के नीचे बैठे सुकून के साथ नए साल का स्वागत कर सकते हैं.

औली में स्कीइंग

दिल्ली से लगभग 375 किलोमीटर दूर उत्तराखंड में स्थित औली बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन (Hill Station) है. इस जगह को स्कीइंग के लिए जाना जाता है. आप भी इस एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं तो नए साल की शुरुआत औली में कर सकते हैं.

Advertisement

तारकरली में स्कूबा-डाइविंग

एडवेंचर गेम्स का शौक रखते हैं तो आप नए साल के मौके पर महाराष्ट्र के तारकरली में स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं. यह शहर पर्यटकों को अपने क्रिस्टल-क्लियर पानी, हरे-भरे पेड़ों और एडवेंचर गेम्स (Adventure Games) के साथ कमाल के एक्सपीरियंस देता है.

New Year 2023: नये साल में हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो भारत के ये 5 शहर आपके लिए हैं परफेक्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article