क्या आपकी कमर 20 से हो गई है 32 तो इस आयुर्वेदिक पाउडर से अपनी बैली फैट को आसानी से कर सकती हैं कम

हम भी आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी मोटी कमर को फिर से पतली कर सकती हैं.इसके लिए आप यहां बताए जा रहे आयुर्वेदिक पाउडर का सेवन कर सकती हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
a

Weight loss tips : आजकल मोटापे से ज्यादातर लोग परेशान हैं, जिसे कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइट नियमों को भी फॉलो कर रहे हैं. कोई फास्टिंग कर रहा है तो कोई, जिम और योगा क्लास में पसीना बहा रहा है. सभी का लक्ष्य एक ही अपने वेट को मैनेज करना. ऐसे में हम भी आपको एक सा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपनी मोटी कमर को फिर से पतली कर सकती हैं. इसके लिए आप यहां बताए जा रहे आयुर्वेदिक पाउडर का सेवन कर सकती हैं. यह चूरन बनाने के लिए आपको आसानी से किचन में सामग्री मिल जाएगी. 

ये पीला फल प्रोटीन का होता है पाउरहाउस, मसल्स बनाना चाहते हैं तो इसको डाइट में करिए शामिल

वजन कम करने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर कैसे बनाएं

इसको बनाने के लिए आपको दालचीनी, अदरक, हल्दी, इलायची, शहद और नींबू के रस की जरूरत पड़ेगी. इन सारी चीजों को बराबर मात्रा में लेकर अच्छी तरह पीस लें और बारीक पाउडर बना लें. इस चूरन को रोजाना 2 चम्मच दोपहर और शाम के भोजन के बाद खाएं. इसे आपको एक गिलास पानी के साथ इनटेक करना होगा या चाय बनाकर भी पी सकती हैं.

वजन कम करने के लिए और क्या करें

आप अपने वजन को कम करना चाहती हैं, तो फिर आप अपनी डाइट से जंक फूड कम कर दीजिए. वहीं, आप सैचुरेटेड और ट्रांस फैट से भी दूर रहें. इसके अलावा आप चीनी की मात्रा को भी कम कर दीजिए. इसके अलावा  आप अपनी रूटीन में जिम या फिर योगा को शामिल कर सकती हैं और 8 घंटे की नींद जरूर कंप्लीट करें. रात में सोडा का सेवन न करें. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हरियाणा में 10 बजे तक कांग्रेस आगे, फिर बदल गए जज्बात और हालात